Chamoli Information : एक ही ​परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध मौत! फंदे से झूलती मिली एक लाश

[ad_1]

चमोली. उत्तराखंड के सीमांत ज़िले से झकझोर देने वाली खबर तब आई जब ज़िले के एक दूरस्थ गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की लाशें मकान में ही पाई गईं. मकान के एक कमरे से परिवार के मुखिया का शव फंदे पर झूलता मिला, तो दूसरे कमरे से उसकी पत्नी और बच्चों के शव मिले. अभी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन मौके पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है. इस घटना के बाद से एक तरफ गांव में सन्नाटा और दहशत फैल गई है, तो दूसरी तरफ, इस घटना से जुड़े कुछ तथ्य सामने आ रहे हैं.

घटना घाट तहसील के घुन्नी गांव की है और मृतक का नाम दिनेश लाल बताया गया है. पुलिस के हवाले से जानकारी के आधार पर आ रही खबरों की मानें तो दिनेश लाल प्रांतीय रक्षा दल में कॉंट्रैक्ट पर काम करता था, जिसका शव मकान के एक कमरे में छत के सहारे फांसी के फंदे पर लटका पाया गया. दिनेश की पत्नी और 3 बच्चों के शव दूसरे कमरे में संदिग्ध स्थिति में मिले क्योंकि उनके मुंह से झाग निकल रहा था. इन मृतकों के नाम 35 वर्षीय बीरा देवी, 12 वर्षीय नेहा, 8 वर्षीय अरुण और 6 वर्षीय अक्षय बताए गए हैं.

क्या है पुलिस की शुरुआती थ्योरी?
एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि यह सामूहिक आत्महत्या का मामला नज़र आ रहा है. ‘संभावना है कि दिनेश ने पहले अपने परिवार को ज़हर दिया और फिर खुदकुशी कर ली.’ चमोली की एसपी श्वेता चौबे ने कहा है कि फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है और मौत के वास्तविक कारणों के बारे में खोजबीन की जा रही है. शुरुआती जांच में यह मामला पुलिस के हिसाब से खुदकुशी का लग रहा है.

हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कई सवालों से पर्दा उठेगा, लेकिन ग्रामीणों के बीच कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं और सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि यह सुसाइड केस है किसी साज़िश का परिणाम. इधर, एक रिपोर्ट के मुताबिक नायब तहसीलदार धीरज राणा ने बताया कि पोस्टमार्टम गांव में करवाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम पहुंची है.

आपके शहर से (चमोली)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: अपराध समाचार, पारिवारिक आत्महत्या, उत्तराखंड समाचार

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.