मसूरी में हो रहे भू-धंसाव का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिये निर्देश

सुनील सोनकर   

मसूरी। मसूरी के लंढौर क्षेत्र में लगातार हो रहे भू-धंसाव को देखते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने संबधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने भू -धंसाव के कारणों का तत्काल पता लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। ताकि बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही उसे रोका जा सके।

बताया जा रहा है कि लंढौर बाजार के साउथ रोड पर अनियोजित तरीके से हो रहे खुदान, नवनिर्माण और लंढौर क्षेत्र के मुख्य बाजार में पानी की निकासी ना होना भी एक कारण भू-धंसाव हो सकता है, इसको लेकर एसडीएम मसूरी को जूलॉजिकल विभाग के अधिकारियों के साथ तत्काल निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए।

बता दें कि लंढौर क्षेत्र के स्थानीयों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बताया कि लंढौर क्षेत्र का कुछ हिस्सा पिछले काफी समय से धंस रहा है, जिसके बारे में समय समय पर अधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन आज तक लंढौर क्षेत्र में हो रहे भू-धंसाव और विकास को लेकर किसी प्रकार का काम नहीं किया गया।

उधर, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि वह मसूरी के क्षेत्र में हो रहे भू- धंसाव को लेकर मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव मामले पर मुख्यमंत्री नजर बनाए हुए हैं और सभी पीड़ित लोगों को हंरसभव मदद दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लगातार आपदा से पीड़ित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है और उनके विस्थापन को लेकर भी योजना बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.