ऊर्जा निगम में चार्ज लेने को लेकर भिड़े दो अधिकारी, जानिए क्या है पूरा मामला

रुड़की। रुड़की में ऊर्जा निगम के कार्यालय में अधीक्षण अभियंता के कार्यभार को संभालने को लेकर दो अधिकारियों में विवाद हो गया। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने देहरादून से चार्ज लेने आए अधिकारी की शिकायत पर दूसरे अधिकारी और उनके चार बाउंसरों को हिरासत में लिया और कोतवाली ले आई। कोतवाली में भी जमकर हंगामा हुआ और दोनों अधिकारियों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए।

दरअसल, मामला रुड़की बोट क्लब स्तिथ ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय का है। मुनीश चंद्रा दो महीने से रुड़की अधीक्षण अभियन्ता के पद पर तैनात थे। उनका तबादला कर दिया गया था। जिसके बाद चार दिन पूर्व तबादला निगम की ओर से रुड़की में अधीक्षण अभियंता के पद पर अमित कुमार का तैनात किया गया। बीते शुक्रवार को अमित कुमार चार्ज लेने रुड़की कार्यालय आए। लेकिन मुनीश चंद्रा ने चार्ज देने से इंकार कर दिया। अधीक्षण अभियंता अमित कुमार ने बताया कि मुनीश चंद्रा के चार बाउंसरों ने अमित कुमार को कार्यालय में नहीं घुसने दिया और अभद्रता करते हुए हाथापाई की। कार्यालय में जमकर हंगामा हो गया। इसके बाद अमित कुमार ने सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने मुनीश चंद्रा और तीन बाउंसरों जब्बार निवासी मंगलौर, विजय निवासी मुजफ्फरनगर और शिवम निवासी मंगलौर को हिरासत में लिया था। अमित कुमार की तहरीर पर पुलिस ने चारों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया। पुलिस ने तीन बाउंसरों को कोर्ट में पेश किया, जबकि मुनीश चंद्रा को कोतवाली से ही नोटिस तामिल कराकर जमानत दे दी। वहीं, मामले में 24 घंटे बाद ही तबादला रद्द कर दिया था।

वहीं सिविल लाइन कोतवाली के एसएसआई केदार सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी अधीक्षण अभियंता को नोटिस तामील कराया जाएगा, बाकी तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधीक्षण अभियंता सरकारी सेवक हैं, बाकी तीन बाहरी लोग थे, उनके खिलाफ सरकारी कामकाज में बांधा डालने पर कार्रवाई की गई है। मामले में विवेचना में जो भी सामने आएगा उसी के आधार पर आगे की कारवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *