पहाड़ में सियासी शनिवार: जनरल रावत के नगर में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, गढ़वाल में ही नड्डा करेंगे शंखनाद

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में शनिवार से शीतलहर भले ही शुरू हो रही हो, लेकिन राजनीतिक पारा चढ़ने के पूरी तैयारी है. आज भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गढ़वाल में विजय संकल्प यात्रा का आगाज़ करने वाले हैं. वहीं, कांग्रेस भी पौड़ी गढ़वाल ज़िले में ही द्वारीखाल ब्लॉक में एक विशाल रैली कर शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. इस रैली में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ ही उत्तराखंड में दलित राजनीति के चेहरे माने जाने वाले यशपाल आर्य के साथ ही कई बड़े नेता शामिल होंगे. दूसरी ओर, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी प्रदेश के दौरे पर हैं.

कांग्रेस ने ​बीते गुरुवार को देहरादून में राहुल गांधी की मौजूदगी में ‘विजय सम्मान रैली’ का आयोजन किया था, जिसके जवाब में अब भाजपा ने ‘विजय संकल्प यात्रा’ का अभियान छेड़ा है. इस चुनावी मुहिम में हर अंचल में अलग से यात्रा लॉन्च की जाएगी. नड्डा गढ़वाल अंचल में इस यात्रा का शुभारंभ करने जा रहे हैं तो रविवार को कुमाऊं अंचल में इस यात्रा का आगाज़ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे. विछले 5 सालों में राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए यह यात्रा हर विधानसभा सीट तक ले जाने का लक्ष्य रखा गया है.

congress bayan, manish sisodia rally, congress rally, jp nadda rally, कांग्रेस बयान, मनीष सिसोदिया की रैली, कांग्रेस की रैली, जेपी नड्डा की रैली, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को पौड़ी गढ़वाल आएंगे.

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन द्वारीखाल में
पौड़ी का द्वारीखाल ब्लॉक वह है, पिछले दिनों दिवंगत हुए जनरल बिपिन रावत का पैतृक गांव जहां है. इस नगर में कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करते हुए प्रीतम सिंह और आर्य के अलावा यहां मनीष खंडूरी और रणजीत सिंह जैसे बड़े नेताओं को मंच पर लाएगी. इस बड़ी रैली में जनरल रावत को श्रद्धां​जलि देते हुए ब्लॉक कार्यालय को उनके नाम पर रखे जाने के मंसूबे का ऐलान किया जाएगा.

कांग्रेस की यह रैली इस अर्थ में भी महत्वपूर्ण है कि यह यमकेश्वर विधानसभा सीट के अंतर्गत हो रही है, जहां से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ के गांव का ताल्लुक है. कांग्रेस 20 या 21 दिसंबर से ‘वीर ग्राम पराक्रम यात्रा’ भी जनरल रावत के ही पैतृक गांव सैंण से शुरू करने का ऐलान भी कर चुकी है. कुल मिलाकर कांग्रेस सैन्य परिवारों को साधने और भाजपा की पहुंच में सेंध लगाने के लिए रणनीति के तहत कमर कसती दिख रही है.

तो सियासत के नाम रहेगा शनिवार
खास तौर से गढ़वाल में सियासत चरम पर दिखेगी तो वहीं आज बागेश्वर में आम आदमी पार्टी की बड़ी रैली में मनीष सिसोदिया भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर निशाना साधते हुए उत्तराखंड में तीसरे विकल्प की राजनीति करेंगे. वहीं, छात्राओं के बस सफर मुफ्त करने और टिहरी को 141 करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाली मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की घोषणाओं पर भी शनिवार को सबकी नज़र रहेगी.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: Jp nadda, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड की राजनीति

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.