धर्म संसद में विवादित और भड़काऊ भाषण, अब हरिद्वार में दर्ज हुई FIR

[ad_1]

हरिद्वार. उत्तराखंड में तीन दिन तक चली धर्म संसद का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. मुसिलम समुदाय को लेकर विवादित बयानबाजी और भड़काऊ भाषणों के बाद अब वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनके साथ ही अन्य लोगों पर भी आरोप लगाए गए हैं. ये मामला हरिद्वार कोतवाली में गुलबहार नामक युवक ने दर्ज करवाया है. अब पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है.

दरअसल 17 से 19 दिसम्बर को हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था. इसमें कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित भाषण देने का मामला उठ रहा है. इस सम्मेलन में कई संतों के अलावा भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हुए थे. इस सम्मेलन से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरटीआई कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के साकेत गोखले ने विरोध दर्ज किया है.

वहीं दूसरी तरफ मामले को लेकर साकेत गोखले ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ज्वालापुर पुलिस स्टेशन में एसएचओ को शिकायत दी है. उन्होंने लिखा कि 24 घंटे में आयोजकों और वक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज न करने पर न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष वाद किया जाएगा.

गौरतलब है कि इस सम्मेलन का आयोजन यति नरसिंहानंद ने करवाया था. हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष स्वामी प्रमोदानंद गिरी, स्वामी आनंदस्वरूप, साध्वी अन्नपूर्णा आदि इस सम्मेलन में वक्ता के रूप में शामिल हुए थे. सम्मेलन में शामिल हुए बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय पर भी आरोप लगाए जा रहे हैं हालांकि अश्विनी का कहना है कि वे केवल तीस मिनट कार्यक्रम में रुके थे.

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, मुनव्वर फारूकी को लगातार उन जोक्स के लिए दंडित किया गया, जो उन्होंने सुनाए भी नहीं थे, लेकिन धर्म संसद के उन सदस्यों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिन्होंने विवादित बोल बोले.

स्वरा भास्कर ने आईपीएस अशोक कुमार को गुड मॉर्निंग कहते हुए लिखा हरिद्वार हेट असेम्बली. इसी के साथ टेनिस स्टार मार्टिना नवरातिलोवा ने भी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, ‘यह क्या हो रहा है?’

आपके शहर से (हरिद्वार)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: सांप्रदायिक तनाव

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.