कहीं आपकी सर्दी की छुट्टियों पर न फिर जाए पानी, देखें UP-Uttarakhand के लिए क्या है मौसम को लेकर भविष्यवाणी

[ad_1]

लखनऊ. मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है. यूपी से लेकर उत्तराखण्ड तक बारिश की संभावना जाहिर की गई है. वो भी ऐसे वक्त पर जब आपने कहीं बाहर जाकर छुट्टियों को
मनाने का फैसला ले लिया होगा. तो यदि जाड़े की छुट्टियां मनाने बाहर निकलने का प्लान बनाया हो तो थोड़ा सावधान हो जायें. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 24 दिसम्बर से उत्तराखण्ड और 26 दिसम्बर से यूपी में बारिश के आसार है. ये सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है.

अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 24 दिसम्बर से उत्तराखण्ड के कई इलाकों में बारिश शुरु हो जायेगी. ये सिलसिला अगले कुछ दिनों तक चलता रहेगा लेकिन, 26 दिसम्बर को उत्तराखण्ड के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना जताई गयी है. जाड़े की छुट्टियां मनाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी उत्तराखण्ड पहुंचते हैं. ऐसे में उन्हें पहले से और ज्यादा तैयारी से जाना होगा.

दूसरी तरफ यूपी में 26 दिसम्बर से बारिश शुरु हो जायेगी. लखनऊ स्थिति मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि 26 दिसम्बर को पश्चिमी यूपी में हल्की से मध्यम बारिश होगी. 27 दिसम्बर से लेकर 29 दिसम्बर तक इसके पूरे प्रदेश में फैलने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिय होने के कारण ये बदलाव आयेगा. अंदाजा है कि बारिश के बाद तेजी से ठण्ड और बढ़ेगी. साथ ही साथ अपने साथ कोहरे की समस्या भी लेकर आयेगी. तब दिन के तापमान में भी काफी गिरवाट आ जायेगी.

अभी तो तेज धूप निकलने के कारण दिन में राहत है. ये अलग बात है कि रात के तापमान में बहुत बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है. यूपी के कई शहरों में पिछले कई दिनों से रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे लुढ़क जा रहा है. दिन का अधिकतम तापमान ज्यादातर शहरों में 20 डिग्री सेल्सियस के पार ही रह रहा है. ये जरूर है कि साल बदलते -बदलते बारिश का दौर थम जायेगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: लखनऊ समाचार, यूपी खबर, यूपी-उत्तराखंड बारिश अलर्ट, मौसम चेतावनी, शीतकालीन वर्षा चेतावनी

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.