उत्तराखंड: पुलिस भर्ती प्रक्रिया को शासन की मंजूरी, 7 साल बाद मांगे आवेदन, जानें किस पद पर कितनी जगह

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में पुलिस में भर्ती होने की तैयारियां कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही UKSSSC (उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) पुलिस विभाग में लम्बे समय से रुकी भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी करेगा. जिसके लिए अब शासन की ओर से हरी झंडी मिल गइ है.

पुलिस विभाग में 1521 कॉन्स्टेबल पद और 197 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी है. साथ ही पहली बार फायर सर्विस में महिलाओं के लिए भी 133 पदों पर भर्ती की जाएगी. ये भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है. उत्तराखंड में साल 2015 के बाद पुलिस विभाग में कोई भी भर्तियां नहीं हुई हैं, जिसको लेकर बेरोजगार युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा था.

वहीं डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि इन भर्तियों से रिक्त पड़े पदों से पुलिस को मेन पॉवर मिलेगा, साथ ही बताया कि 3 से 4 दिनों के भीतर, UKSSSC इन सभी पदों के लिए भर्तियों की विज्ञप्ति जारी कर देगा. दरअसल, राज्य में लंबे समय से पुलिस विभाग में भर्तियां न होने से बेरोजगार युवा आक्रोशित थे, जिसके लिए युवा लगातार धरना प्रदर्शन कर सरकार से मांग कर रहे थे कि जल्द से जल्द पुलिस विभाग में भर्तियां शुरू की जाएं. युवाओं का कहना है कि बीते सात साल से कोई भी भर्ती नहीं की गई.

युवाओं का कहना है कि अब भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है, लेकिन हजारों युवा जो पुलिस विभाग में जाने की तैयारी कर रहे थे उनकी उम्र अब भर्ती के लिए ओवर हो चुकी है.बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा अब इन भर्तियों में शामिल नहीं हो पायेंगे. युवाओं की मांग है कि अब उनको इस भर्ती में शामिल होने के लिए एज में भी छूट मिलनी चाहिए.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: देहरादून समाचार, पुलिस विभाग रिक्ति, उत्तराखंड में पुलिस भर्ती, यूकेएसएसएससी नौकरी रिक्ति, उत्तराखंड रोजगार, सरकारी नौकरी

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.