UP Police SI End result 2021: यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट uppbpb.gov.in पर जल्द, जानें आगे की प्रक्रिया

[ad_1]

UP Police SI End result 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, UPPRPB द्वारा जल्द ही सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट (UP Police SI End result 2021) जारी किया जाएगा. रिजल्ट (UP Police SI End result 2021) जारी होने के बाद उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इसे चेक कर सकेंगे. गौरतलब है कि परीक्षा की आंसर की बोर्ड द्वारा पहले ही जारी की जा चुकी है, जिस पर उम्मीदवारों ने आपत्ति भी दर्ज करा दी है. इसके बाद अब उम्मीदवारों को परीक्षा के फाइनल रिजल्ट (UP Police SI End result 2021) का इंतजार है.

यूपीपीआरपीबी ने एसआई भर्ती के लिए 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 तक 3 चरणों में परीक्षा का आयोजन किया था. जिसमें लाखों उमीदवारों ने हिस्सा लिया था. अब लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परिक्षण के लिए बुलाया जाएगा. यह परीक्षा केवल क्वालीफाइंग नेचर की होगी.

शारीरिक दक्षता परीक्षा में उम्मीदवारों की कद, काठी, उचाई एवं सीना संबंधी योग्यता चेक की जाएंगी. इसके अलावा पुरुष उम्मीदवारों को 28 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी, वही महिला उम्मीदवारों को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी.

ये भी पढ़ें…
फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय में बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी,बस करना होगा ये काम
लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें आवेदन

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: सरकारी नौकरियों, काम

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.