UP Chunav: भूपेश बघेल ने पूछा- क्या यूपी में चुनाव टालने का षड्यंत्र कर रही भाजपा?

[ad_1]

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel on UP Election) ने चुनाव आयोग (Election Commission) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि क्या भारतीय जनता पार्टी (BJP in UP) उत्तर प्रदेश में चुनाव (UP Chunav) टालने के लिए षड्यंत्र कर रही है. बघेल ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा कि निर्वाचन आयोग ने देश भर के स्वास्थ्य सचिवों की बैठक की है. वह किस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, मैं नहीं बता सकता.

उन्होंने कहा कि एक तरफ पश्चिम बंगाल में लोगों की मौत हो रही थी और लगातार ​(विधानसभा) चुनाव कराया जा रहा था. इस दौरान मांग की गई थी ​कि चुनाव एक ही चरण में करा दिया जाए, लेकिन इसे नहीं माना गया. आज ओमीक्रोन के इक्का दुक्का मामले हैं फिर भी योगी इतना घबराए हुए हैं. क्या बीजेपी चुनाव टालने के लिए षडयंत्र तो नहीं कर रही है. वह उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर घबराई हुई तो नहीं है कि. ऐसे कई प्रकार के कयास लगाये जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी निगाहें निर्वाचन आयोग पर है, वह क्या निर्णय लेता है. वैसे भी निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता अब संदिग्ध हो गई है. इसलिए कि यह स्वतंत्र संस्था है और जब आयोग प्रमुख को प्रधानमंत्री कार्यालय से मीटिंग के लिए बुलाया जाए और वह मीटिंग में शामिल हो तब फिर उसकी स्वतंत्रता पर प्रश्नवाचक चिह्न तो लगेगा ही. ऐसी स्थिति में वही होगा जो पीएमओ कहेगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: Bhupesh Baghel, BJP, चुनाव आयोग, UP chunav, यूपी चुनाव 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.