Saharanpur:अब शाकुंभरी देवी मंदिर क्षेत्र में बजेगी फोन की घंटियां, लगा टावर

Saharanpur News: देश में मोबाइल सेवा शुरू हुए लगभग 30 साल होने को है लेकिन अभी तक सहारनपुर का सिद्ध पीठ मां शाकुंभरी देवी तीर्थ स्थल इस सुविधा से अछूता था. जिसके बाद एक महीने पहले 14 जुलाई को मां शाकुंभरी के दर्शन को पहुंचे केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दर्शन के बाद यहां के लोगों से वायदा किया कि शीघ्र ही मां शाकुंभरी के दरबार में मोबाइल की घंटी सुनाई देगी. जिसके एक महीने बाद ही बीएसएनएल ने यहां अपना पहला टावर स्थापित कर मोबाइल सेवा शुरू कर दी.

एक महीने बाद ही बीएसएनएल ने लगाया टावर

मोबाइल सेवा प्रारंभ होने के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं, स्थानीय दुकानदारों और पुजारियों को बहुत लाभ मिला है. बाढ़ जैसी विभीषिका में जहां लोगों का आने जाने का रास्ता बंद हो जाता था, वही संचार सुविधा न होने के कारण लोग अपनी खैर खबर भी नहीं पहुंचा पाते थे. वहीं मेले में आने वाले श्रद्धालु भीड़ भाड़ में जब अपनों से बिछड़ जाते थे तो उनके पास संपर्क का कोई साधन नहीं होता था. बहुत ज्यादा आवश्यकता होने के बावजूद वन विभाग द्वारा परमिशन न दिए जाने के कारण यहां पर टावर लगाने में कठिनाई उत्पन्न हो रही थी लेकिन संचार मंत्री की पहल के बाद वर्षों पुरानी मांग अब जाकर पूरी हो सकी है.

संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव का किया धन्यवाद

शाकुंभरी देवी सिद्ध पीठ के विकास के लिए प्रयासरत सहजानंद महाराज ने शाकुंभरी देवी स्थल पर मोबाइल सेवा प्रारंभ होने पर संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया है. साथ ही कहा कि आपदा के समय संपर्क स्थापित होने में अब दिक्कत नहीं होगी. मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने लोगों से बिछड़ जाने पर बहुत परेशान रहते थे अब यह समस्या नहीं रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि योगी जी ने इस तीर्थ स्थल के विकास के लिए प्रशासन को निर्देश जारी किए हुए हैं और अब एलिवेटेड पुल का निर्माण के लिए भी आदेश जारी हो चुके हैं जिससे यहां पर बाढ़ के समय रास्ते बंद नहीं होंगे और माता के दर्शन सुलभ होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.