Agra information: UP में प्रियंका गांधी का दलित कार्ड, वाल्मीकि समाज के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने का ऐलान

[ad_1]

आगरा. बुधवार को आगरा पहुंची कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों (Meeting Elections) को लेकर एक बड़ा दांव खेला है. बीते दिनों आगरा में हुई वाल्मीकि समाज (Valmiki Samaj) के युवक अरुण की हत्या के बाद वाल्मीकि समाज को प्रियंका गांधी ने चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है. इसे यूपी की राजनीति में दलितों को लुभाने को लेकर प्रियंका गांधी का बड़ा दांव माना जा रहा है.

सुभाष पार्क स्थित वाल्मीकि वाटिका पर प्रियंका गांधी बुधवार शाम पहुंचीं. इस दौरान वाटिका के अंदर सिर्फ 70 लोगों को ही प्रवेश दिया गया था. प्रियंका ने कहा कि वाल्मीकि समाज इतना कमजोर नहीं है. वाल्मीकि समाज खुद लड़ कर अपना अधिकार ले सकता है. प्रियंका गांधी के आगरा में होने से एक बार फिर यहां का सियासी पारा चढ़ा रहा.

प्रियंका ने वाल्मीकि समाज के चौधरियों के साथ की बैठक
प्रियंका ने वाल्मीकि समाज के चौधरियों के साथ बैठक कर तीन दिन के अंदर उम्मीदवार का नाम मांगा है. इस दौरान प्रियंका ने हाथरस की दलित युवती के साथ रेप और आगरा के वाल्मीकि युवक मृतक अरुण की मौत को लेकर कहा कि हमने बहुत सोचा कि इस समाज के साथ हम ऐसा क्या कर सकते है कि समाज अपनी लड़ाई खुद लड़े. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. आप राजनीतिक ताकत ताकत हासिल करिए और अपनी लड़ाई मजबूती से लड़िए.

दलितों को लेकर खेला बड़ा दांव
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लगातार एक्टिव बनी हुईं हैं. वह जमीनी स्तर पर खुद को लोगों से कनेक्ट करने की कोशिश में हैं. इसी को लेकर उन्होंने दलितों पर नया चुनावी दांव खेला है. वाल्मीकि समाज को चुनाव लड़ाने से उन्होंने सियासी हलचल पैदा कर दी है.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: आगरा समाचार, कांग्रेस अप एससी कार्ड, Priyanka gandhi, प्रियंका गांधी वाल्मीकि समाज की बैठक, अप न्यूज इंडिया

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.