दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: पुजारा और रहाणे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, भारत अधीर नहीं हो रहा है: विक्रम राठौर

[ad_1]

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने धैर्य का आह्वान करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ अधीर नहीं हो रहा है, जबकि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन में पहले टेस्ट में उनका दुबला पैच जारी रहा।

प्रेस से बात कर रहे हैं दिन 4 . की समाप्ति के बादराठौर ने कहा कि रहाणे और पुजारा दोनों अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और उन्हें एक दुबले पैच से उबरने के लिए समय दिए जाने की जरूरत है, जो दुर्भाग्य से पिछले कुछ समय से बढ़ा है। अनुभवी जोड़ी ने बुधवार को एक लड़ाई लड़ी, लेकिन अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में असमर्थ रहे क्योंकि भारत सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर 174 रन पर आउट हो गया।

राठौर ने प्रेस को बताया, “जहां तक ​​पुजारा और रहाणे का सवाल है, वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं, वे अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। रहाणे वास्तव में अच्छे टच में थे, लेकिन दुर्भाग्य से, वह आउट हो गए, इसलिए पुजारा भी आउट हो गए।”

SA बनाम IND, पहला टेस्ट दिन 4: हाइलाइट्स

“पुजारा ने अतीत में हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, आप देखते हैं कि ये चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां हैं, यहां बहुत से लोगों ने रन नहीं बनाए हैं। हमें तब तक धैर्य रखने की जरूरत है जब तक वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, एक कोचिंग इकाई के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। ठीक है। क्या हम अधीर हो रहे हैं? इस स्तर पर नहीं, मुझे लगता है, “उन्होंने कहा।

अजिंक्य रहाणे की टीम में जगह पर सवाल उठाया गया था जब उन्हें दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की अगुवाई में उप-कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि, रहाणे को पहले टेस्ट के लिए एकादश में चुना गया था क्योंकि टीम में श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी की मौजूदगी के बावजूद भारत अनुभव के साथ गया था।

रहाणे मौके पर कायम

रहाणे ने 2021 में 20.87 की औसत से सिर्फ 479 रन बनाए हैं जबकि पुजारा ने 28.08 की औसत से 702 रन बनाए हैं।

रहाणे ने पहली पारी में 48 रनों की अच्छी पारी खेली और दूसरी पारी में खराब विकेट पर धधकते हुए सभी बंदूकें बाहर निकलीं। हालांकि, बाउंसर ने उन्हें 20 रन पर आउट कर दिया।

दूसरी ओर, पहली पारी में गोल्डन डक पर आउट हुए पुजारा ने लुंगी एनगिडी द्वारा आउट होने से पहले 16 रन पर 64 गेंदों में बल्लेबाजी की।

174 रन पर आउट होने के बावजूद, भारत 305 का लक्ष्य निर्धारित करने में सफल रहा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने अपना अच्छा काम जारी रखने के बाद दक्षिण अफ्रीका 94/4 पर सिमट गया क्योंकि भारत को फाइनल में टेस्ट जीतने के लिए 6 और विकेट चाहिए थे। दिन।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *