टेस्ट क्रिकेट की कमी का असर महसूस कर रहा दक्षिण अफ्रीका: भारत के खिलाफ खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन पर टेम्बा बावुमा

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, पहला टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में टेस्ट मैच में तीखेपन की कमी ने उन्हें परेशान किया।

टेम्बा बावुमा कहते हैं, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट की कमी का असर महसूस कर रहा है (रॉयटर्स फोटो)

टेम्बा बावुमा कहते हैं, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट की कमी का असर महसूस कर रहा है (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • टेम्बा बावुमा ने टेस्ट क्रिकेट की कमी पर दुख जताया क्योंकि भारत ने सेंचुरियन में नियंत्रण कर लिया
  • दक्षिण अफ्रीका ने 2021 में सेंचुरियन मैच से पहले पांच टेस्ट खेले थे
  • मोहम्मद शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं: टेम्बा बावुमा

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा ने बुधवार को कहा कि इस साल रेड-बॉल क्रिकेट की कमी एक बड़ा नुकसान है और सेंचुरियन में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी टीम के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन का एक प्रमुख कारक है।

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले 2021 में पांच टेस्ट खेले थे, और जून के बाद से कोई भी टेस्ट नहीं खेला जब उन्होंने वेस्टइंडीज में जीत हासिल की। यह इस साल भारत का 15 वां टेस्ट है, और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला से उतर रहे हैं जो इस महीने की शुरुआत में समाप्त हुई थी।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 52 रन बनाने के बाद बावुमा ने कहा, “मैं अपने खेल के लिए बहाने बनाने का आरोप नहीं लगाना चाहता, लेकिन इसका प्रभाव पड़ता है।”

“अगर आप पहले दिन जिस तरह से खेले उसे देखें। मुझे नहीं लगता कि यह मानक और तीव्रता है जिस पर हम खेल सकते हैं। और कारकों में से एक मैच अभ्यास की कमी है। आपके पास कई नेट हो सकते हैं जैसा आप चाहते हैं, लेकिन बीच में बाहर जाने जैसा कुछ भी नहीं है।

“खिलाड़ियों के रूप में हम बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन खेलों की संख्या में यह असमानता है। हमें चुनौती का सामना करने के लिए मानसिक रूप से एक रास्ता खोजना होगा।”

“मोहम्मद शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं”

दक्षिण अफ्रीका भारत को एक प्रबंधनीय लक्ष्य तक सीमित करने की उम्मीद करेगा, या गुरुवार को पांचवें दिन बारिश की भविष्यवाणी के साथ खेल से सबसे खराब समय निकालेगा। किसी भी तरह से, उन्हें भारतीय तेज गेंदबाजों, विशेष रूप से मोहम्मद शमी का मुकाबला करने का एक तरीका खोजना होगा, जो मंगलवार को कई बार अजेय दिखाई दिए, क्योंकि उन्होंने 5-44 के आंकड़े दर्ज किए।

शमी ने सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन टेस्ट में अपना छठा 5 विकेट लिया। वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 200 विकेट लेने वाले केवल 5वें भारतीय तेज गेंदबाज बन गए।

बावुमा ने कहा, “वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी चीज है जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी।” “बल्लेबाज के रूप में, हमें जितना हो सके अपने डिफेंस को आगे और पीछे करना होगा। लेकिन अगर वह अच्छी गेंद फेंकता है, तो उसे बधाई।”

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *