एशेज अपमान: खराब योजना, गलत ढांचे से बर्बाद हुआ इंग्लैंड – रिकी पोंटिंग

[ad_1]

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को उनकी शर्मनाक हार के लिए आलोचकों की बढ़ती सूची में नवीनतम जोड़ बन गए।

जो रूट ब्रिगेड पहली पारी में केवल 185 रन ही बना सकी और दूसरी में केवल 68 रन पर आउट हो गई। आगंतुकों के निराशाजनक प्रदर्शन ने उन्हें एक पारी और 14 रनों से प्रतियोगिता हारते हुए देखा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, अंततः कलश हासिल कर लिया।

कुछ बातों के बीच, पोंटिंग ने इंग्लैंड के थिंक-टैंक को उनकी खराब योजना, विचारों और संरचना के लिए लताड़ा, जो उनका दावा है, जिसके कारण चल रही श्रृंखला में उनका पतन हुआ। एमसीजी टेस्ट में जाने पर, इंग्लैंड ब्रिस्बेन और एडिलेड में क्रमशः नौ विकेट और 275 रनों से भारी हार के साथ गर्म पानी में चल रहा था।

पोंटिंग ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड की खराब चयन प्रक्रिया की ओर इशारा किया, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की अनुभवी तेज जोड़ी गायब थी। पोंटिंग ने चैनल सेवन को बताया, “उन्होंने ब्रिस्बेन के लिए अपने चयन के बारे में सोचा है, एडिलेड की प्रतीक्षा कर रहे हैं और फिर एमसीजी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “शुरुआत से अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनें और फिर देखें कि वह समूह आपको कितनी दूर ले जा सकता है। एंडरसन और ब्रॉड का ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चौंकाने वाला है।”

चयन प्रक्रिया के रूप में, इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन में ठंडी परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के लिए भी महंगा भुगतान किया – एक ऐसा निर्णय जिसने तर्क को धता बता दिया और अंततः उन्हें पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर आउट होते देखा।

“तथ्य यह है कि जो रूट ने ब्रिस्बेन में पहले गेंदबाजी नहीं की थी। यह तथ्य कि मार्क वुड एडिलेड में नहीं खेले थे, चौंका देने वाला था। वह ब्रिस्बेन में सबसे संभावित गेंदबाजों में से एक की तरह लग रहा था,” पूर्व ओज कप्तान ने ठीक ही कहा। .

वुड के अलावा, डे-नाइट टेस्ट में जैक लीच की उल्लेखनीय अनुपस्थिति, एडिलेड ओवल के क्यूरेटर द्वारा सार्वजनिक रूप से एक स्पिनर नहीं खेलने के खिलाफ चेतावनी देने के बावजूद, एक और गंभीर त्रुटि थी। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ओली रॉबिन्सन के ऑफ-स्पिन और डेविड मालन के अंशकालिक लेग-ब्रेक के खिलाफ आनंद लिया, लीच ने असहाय रूप से किनारे से देखा।

“उनकी सारी योजनाएँ, उनके विचार और उनकी संरचनाएँ पूरी तरह से गलत हैं, और यह उन्हें काटने के लिए वापस आया है। यदि आप एक या दो-शून्य नीचे जा रहे हैं तो ब्रिस्बेन से कोई अच्छी उम्मीद नहीं है। और यही वह था : उन्होंने मेलबर्न के लिए पहले से ही दो-शून्य नीचे होने की योजना बनाई थी, वे यहां आए हैं और फिर से पैंट हो गए हैं। इसलिए, उनके पास कुछ वास्तव में, वास्तव में गहरी सोच है,” पोंटिंग ने निष्कर्ष निकाला।

कलश को सरेंडर करने के बाद, रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड के पास खेलने के लिए गर्व के अलावा कुछ भी नहीं है क्योंकि वे 5 जनवरी को सिडनी में चौथे टेस्ट में मैदान पर उतरने के लिए तैयार हो जाते हैं, शायद, बड़े पैमाने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को पीछे छोड़ दें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *