सौरव गांगुली कोविड -19 . के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद वुडलैंड्स अस्पताल में ‘नज़दीकी निगरानी’ के तहत रखा गया

[ad_1]

वुडलैंड्स अस्पताल ने मंगलवार को पुष्टि की कि सौरव गांगुली को सोमवार रात को ही “मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल” थेरेपी मिली और वह वर्तमान में “हीमोडायनामिक रूप से स्थिर” है।

सौरव गांगुली को इस साल तीसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है (एएफपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • सौरव गांगुली हल्के कोविड लक्षणों से पीड़ित हैं और वर्तमान में स्थिर हैं
  • गांगुली को कोविड सकारात्मक परीक्षण के बाद वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • इस साल की शुरुआत में दिल का दौरा पड़ने के बाद गांगुली की धमनियों में दो स्टेंट लगे थे

कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा सोमवार रात उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मंगलवार को सौरव गांगुली पर एक स्वास्थ्य अद्यतन प्रदान किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के 49 वर्षीय अध्यक्ष हल्के लक्षणों से पीड़ित हैं और उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में कड़ी निगरानी में रखा गया है। उसके रक्त के नमूनों को जीनोम अनुक्रमण भेजा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने ओमाइक्रोन संस्करण का अनुबंध किया है या नहीं।

गांगुली ने सोमवार रात को ही “मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल” थेरेपी प्राप्त की और वर्तमान में “हीमोडायनामिक रूप से स्थिर” है, अस्पताल ने पुष्टि की।

“सौरव स्थिर है। इस साल की शुरुआत में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें वुडलैंड्स में भर्ती कराया गया है, ”दादा के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली ने कहा, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में कोविड को भी अनुबंधित किया था।

वुडलैंड्स अस्पताल ने मंगलवार को सौरव गांगुली के सकारात्मक कोविड -19 परीक्षण की पुष्टि की (इंडिया टुडे फोटो)

गांगुली को इस साल जनवरी के बाद तीसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है जब उन्हें सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद दो बार भर्ती कराया गया था। गांगुली को वास्तव में कोलकाता में अपने घर पर व्यायाम करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था और उनकी सही कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

20 दिन बाद, गांगुली को भी सीने में ऐसा ही दर्द हुआ, जिसके कारण 28 जनवरी को एंजियोप्लास्टी का दूसरा दौर हुआ। इस प्रक्रिया के दौरान, दो धमनियों में दो स्टेंट लगाए गए। दादा ने मार्च में काम फिर से शुरू किया और खुद को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया।

भारत ने मंगलवार को 6,000 से अधिक नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना दी, जिसमें मौतों की संख्या 293 बढ़ गई। लगभग 34.8 मिलियन लोगों ने दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश में उपन्यास कोरोनवायरस का अनुबंध किया है, जिसमें 480,000 से अधिक लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *