रॉस टेलर सही नोट पर बाहर जाने के लिए दृढ़ संकल्प, न्यूजीलैंड उसे याद करेगा: कोच गैरी स्टीड

[ad_1]

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि रॉस टेलर 1 जनवरी से शुरू होने वाली 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बांग्लादेश के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के इच्छुक होंगे। टेलर ने घोषणा की कि वह घरेलू गर्मी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

रॉस टेलर घर पर अपने टेस्ट स्वानसॉन्ग में बांग्लादेश के खिलाफ छाप छोड़ने की उम्मीद कर रहे होंगे (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • रॉस टेलर ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की
  • सीनियर बल्लेबाज आखिरी बार टेस्ट खेलेंगे जब न्यूजीलैंड बांग्लादेश की मेजबानी करेगा
  • ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे

स्टार बल्लेबाज द्वारा गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद न्यूजीलैंड रॉस टेलर को शानदार विदाई देने की तैयारी कर रहा है। घरेलू गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ मैचों के बाद घर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 2 मैचों की श्रृंखला और सीमित ओवरों से टेलर टेस्ट से संन्यास लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टेलर अपने 2007 के टेस्ट डेब्यू के बाद से न्यूजीलैंड के मुख्य आधार रहे हैं, उन्होंने 110 मैचों में 44.87 की औसत से न्यूजीलैंड के रिकॉर्ड 7,584 रन बनाए।

100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के केवल चार खिलाड़ियों में से एक, वह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन (8,581) और शतक (21) में देश का रिकॉर्ड भी रखता है, और सभी प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी थे।

हेड कोच गैरी स्टीड ने टेलर की तारीफ करते हुए कहा कि उनके जाने के बाद न्यूजीलैंड को उनकी कमी खलेगी। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि उनका वरिष्ठ बल्लेबाज उच्च स्तर पर जाने के लिए दृढ़ है।

टेलर ने भारत के अपने टेस्ट दौरे के दौरान बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष किया था। स्टार बल्लेबाज भारत में 4 पारियों में सिर्फ 20 रन ही बना सका क्योंकि उसके संन्यास की अटकलें तेज हो गईं। हालांकि, 37 वर्षीय अपने सभी अनुभव का उपयोग करने की उम्मीद कर रहे होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उनका आखिरी नृत्य उनके करियर की तरह यादगार हो।

न्यूज़ीलैंड को टेलर की कमी खलेगी

“उनके अनुभव ने अनगिनत मौकों पर टीम को एक साथ रखा है और उनका कैचिंग रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब वह चले जाएंगे तो हम उन्हें याद करने जा रहे हैं।

स्टीड ने गुरुवार को कहा, “मुझे पता है कि रॉस वास्तव में इन शेष श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन करने और सही नोट पर बाहर जाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।”

बांग्लादेश के खिलाफ माउंट माउंगानुई में एक जनवरी से शुरू हो रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पास कप्तान केन विलियमसन नहीं होंगे। टॉम लैथम टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर की वापसी से दर्शकों पर हावी होने की संभावना बढ़ जाएगी।

न्यूजीलैंड ने अपने स्टार स्पिनर एजाज पटेल को बाहर कर दिया, जिन्होंने मुंबई में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी में सभी 10 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया।

दूसरी ओर, बांग्लादेश को अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बिना न्यूजीलैंड से तेज गति के खतरे से बचने के लिए अपने सभी धैर्य और दृढ़ संकल्प का उपयोग करने की आवश्यकता है।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.