राहुल ही होंगे अगले कांग्रेस अध्यक्ष! क्या इशारा कर रहा है वरिष्ठ कांग्रेस नेता का बयान?

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने एक बार फिर ये साफ कर दिया है कि राहुल गांधी ही अगले अध्यक्ष होंगे. यानि तमाम कवायदों के बाद भी कांग्रेस की कमान गांधी परिवार के हाथ ही रहने वाली है. कांग्रेस संगठन चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में ऐसे संकेत दिए हैं.

वैसे अपने पिछले कुछ बयानों और सियासी तौर तरीकों से राहुल गांधी ये जाहिर करने में कामयाब भी रहे हैं कि वो पहले से कहीं ज्यादा परिपक्व हो चुके हैं. अब सियासत का ककहरा सीखने का नहीं बल्कि राजनीति का जो पाठ सीखा है उसका प्रेक्टिकल करना का वक्त आ चुका है. कांग्रेस के अंदरूनी हलकों में खबर है कि अब राहुल गांधी भी पार्टी की बागडोर संभालने के लिए सहमती दे चुके हैं. इसके बावजूद फैसला लेने में देरी वजह समझ से परे है. राहुल गांधी की सहमती के बावजूद अध्यक्ष पद के चुनाव अगले साल सितंबर या अक्टूबर में होंगे. तकरीबन पूरा साल पार्टी का कार्यभार अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बूते ही चलने वाला है.

राहुल जब तक पार्टी अध्यक्ष का पद संभालेंगे तब तक पांच अहम राज्यों के विधानसभा चुनाव निपट चुके होंगे. संभवतः गुजरात का चुनाव शेष रह जाए. आखिर क्यों राहुल गांधी ने ये जिम्मेदारी पहले ही लेकर पार्टी को पांच राज्यों में बेहतर नतीजे देने की हिम्मत नहीं बंधाई है. क्या अब भी कांग्रेस या गांधी परिवार राहुल गांधी के लिए सेफ रीलॉन्चिंग के इंतजार में हैं.

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.