पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म, शाकिब अल हसन 4 में से ICC मेन्स ODI प्लेयर ऑफ़ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित

[ad_1]

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा पुरुष वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। बाबर, यदि शीर्ष पुरस्कार के लिए चुना जाता है, तो वह एकदिवसीय सम्मान जीतने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी होंगे और मोहम्मद यूसुफ (2007 में पुरुष टेस्ट खिलाड़ी) और हसन अली (2017 में पुरुष टी20ई खिलाड़ी) के बाद देश से तीसरे स्थान पर होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के जेनमैन मालन और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने एकदिवसीय क्रिकेट में शीर्ष सम्मान के लिए 4 सदस्यीय शॉर्टलिस्ट को पूरा किया।

बाबर आज़म ने भले ही 2021 में केवल छह एकदिवसीय मैच खेले हों, लेकिन उन्होंने इस साल खेली गई दो श्रृंखलाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

वह 228 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 श्रृंखला जीत में पाकिस्तान की दोनों जीत में प्लेयर ऑफ द मैच थे। वह एक शतक के साथ पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के 274 रनों का पीछा करने के वास्तुकार थे और उन्होंने अंतिम एकदिवसीय मैच में 82 गेंदों में 94 रनों की नींव रखी, जहां दर्शकों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 320 रन बनाए।

वह पाकिस्तान के लिए एकमात्र योद्धा थे जब उन्हें इंग्लैंड ने 3-0 से हराया था। उन्होंने तीन मैचों में 177 रन बनाए लेकिन उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला और कोई भी बल्लेबाज श्रृंखला में 100 से अधिक रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ।

शाकिब अल हसन की वनडे में जोरदार वापसी

इस बीच, शाकिब अल हसन ने जनवरी 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज-विजेता प्रदर्शन के साथ दो साल के प्रतिबंध (एक साल के लिए निलंबित) से अपनी वापसी को चिह्नित किया। जुलाई 2019 में आखिरी बार एकदिवसीय मैच खेलने के बावजूद, कोई नहीं था बांग्लादेश के 3-0 के स्वीप में शाकिब ने 113 रन बनाए और छह विकेट लिए।

शाकिब ने घर में श्रीलंका के खिलाफ एक दुबली श्रृंखला का अंत किया, जहां उन्होंने सिर्फ 19 रन बनाए और तीन मैचों में तीन विकेट झटके।

दूसरी ओर, 705 रनों के साथ, पॉल स्टर्लिंग ने इस साल एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में 2021 को समाप्त किया।

2021 नामांकित व्यक्तियों के ICC पुरुष ODI खिलाड़ी

बाबर आजम, जनमन मालन, शाकिब अल हसन, पॉल स्टर्लिंग

ICC मेन्स T20I प्लेयर ऑफ़ 2021 नॉमिनीज़

जोस बटलर, वनिदु हसरंगा, मिशेल मार्श, मोहम्मद रिज़वान

2021 नामांकित व्यक्तियों के आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी

जो रूट, आर अश्विन, दिमुथ करुणारत्ने, काइल जैमीसन

Janneman Malan जल्दी से रैंकों के माध्यम से उगता है

इस बीच, फरवरी 2020 में वनडे में पदार्पण करने के बाद, जेनमैन मालन के पास जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के 50-ओवर के सेटअप का एक महत्वपूर्ण दल है।

मालन को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में वर्ष का अपना पहला गेम दिया गया, जिसमें श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका खेल हार गया और इस तरह श्रृंखला, मालन ने 70 रनों की पारी के साथ तुरंत प्रभाव डाला।

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में दो मैचों में 261 रन के साथ शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त होने के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता।

उन्होंने अपना फॉर्म श्रीलंका तक पहुंचाया और 162 रनों के साथ एकदिवसीय श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.