दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: विराट कोहली अपने शॉट-चयन से निराश होंगे, संजय बंगारू कहते हैं

[ad_1]

पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने बुधवार को कहा कि सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन 18 रन पर आउट होने के बाद विराट कोहली अपने शॉट-चयन से निराश हो गए होंगे। कोहली ने दूसरे सत्र की पहली गेंद पर मार्को जेनसेन की एक वाइड डिलीवरी का पीछा किया और क्विंटन डी कॉक द्वारा पकड़ा गया।

चलते-चलते परेशान हो गए कोहली ड्रेसिंग रूम में धीरे-धीरे वापस। कोहली जब चेंजिंग रूम में टीवी स्क्रीन पर रीप्ले देख रहे थे तो हैरान रह गए क्योंकि वह एक बड़ी डिलीवरी के बाद गए थे जिसे वह छोड़ सकते थे।

कोहली का आउट होना शॉट की कार्बन कॉपी थी जिसके कारण पहली पारी में उनका पतन हुआ क्योंकि उन्होंने लुंगी एनगिडी की एक ऐसी गेंद का पीछा किया था जिस पर वह नहीं खेल सकते थे। गेंद ऑफ स्टंप के बाहर अच्छी फेंकी गई लेकिन कोहली, जो आगे बढ़े, अपनी वृत्ति पर लगाम नहीं लगा सके। भारत के कप्तान सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 35 रन पर आउट हुए।

SA बनाम IND, पहला टेस्ट दिन 4: लाइव अपडेट

विराट कोहली पर दबाव रहा है क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में लंबे समय से खराब चल रहे हैं। कोहली ने 2021 में 11 मैचों में 28.21 के मामूली औसत से 536 रन बनाए, जो उनके करियर औसत 50.34 के विपरीत है। कोहली ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 4 अर्द्धशतक ही बनाए हैं।

बांगर ने कहा, “वह अपने शॉट चयन से निराश होते। लंच के बाद पहली गेंद पर उस शॉट को खेलने के लिए, मुझे लगता है कि एकाग्रता में कमी आई थी। इसके अलावा, मैं और कुछ नहीं समझ सकता।”

‘कोहली को रास्ता तलाशना होगा’

पूर्व बल्लेबाजी कोच ने यह भी कहा कि कप्तान को व्यापक गेंदों में फंसने से बचने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत है।

“कोहली लगातार उन चौड़ी लाइनों में खींचे जा रहे हैं। हमले से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि सभी गेंदें 6 वें, 7 वें स्टंप लाइन में थीं, वे 5 वीं स्टंप लाइन में भी नहीं थीं। ए; और यहीं पर विराट कोहली गेंदबाजों को नीचे पहन सकते हैं या नहीं। गेंदबाजों को उस पर गेंदबाजी कराने का तरीका ढूंढो। उसे इससे निपटने का तरीका खोजने की जरूरत है।”

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने कहा कि कोहली की योजना तब भी वैसी ही थी, जब वह दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण का हिस्सा थे।

“मैं आपको कुछ कागजात दिखा सकता हूं जो यहां पड़े हैं, विराट कोहली के लिए गेम प्लान बिल्कुल वही है। यह कभी नहीं बदला। यही वह क्षेत्र है जहां दक्षिण अफ्रीका 5 वें, 6 वें स्टंप को लक्षित करेगा और इसे लटकाएगा वहां और विराट के गलती करने का इंतजार करें।”

लंच के बाद के सत्र में कोहली के जल्दी आउट होने के बाद, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के कैमियो ने भारत को अपनी बढ़त 300 से आगे बढ़ाने में मदद की। भारत ने दूसरे मैच में 174 रन पर आउट होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य दिया। सेंचुरियन में पारी।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.