दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट: डीन एल्गर आगे चल रहे हैं, हमें विश्वास दिखाना होगा: कगिसो रबाडा

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट: दिन 4 के अंत में प्रोटियाज को 94/4 पर छोड़ दिया गया था, जिसमें कप्तान डीन एल्गर ने 305 के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक तेज भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ एक छोर पकड़ रखा था।

एल्गर 122 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद हैं।

एल्गर 122 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद हैं। (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • एल्गर ने दिन भर बल्लेबाजी की जबकि दूसरे छोर पर चार विकेट गिरे
  • बुमराह ने दिन की आखिरी गेंद पर महाराज का विकेट लिया
  • भारत ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य का पीछा करने के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया

तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका रातों-रात रणनीति बनाएगा कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन सेंचुरियन में कैसे पहुंचना है। प्रोटियाज थे एक तेजतर्रार भारतीय पेस अटैक से 94/4 पर वामपंथी जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में अंतिम दिन उनके पास छह विकेट हैं।

कप्तान डीन एल्गर ने 122 गेंदों में 52 रनों के साथ एक छोर पर कब्जा कर लिया और ऐसा लग रहा था कि उनके पास 5 वें दिन की शुरुआत में नाइटवॉचमैन केशव महाराज हो सकते हैं, लेकिन बुमराह ने उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया जब उन्हें फाइनल के लिए आम तौर पर सटीक यॉर्कर के साथ मिला। दिन का कार्य

रबाडा ने दिन के खेल के बाद संवाददाताओं से कहा, “हमें विश्वास दिखाना होगा।” “हम रात भर रणनीति बनाएंगे और काम करेंगे कि हम इसे कैसे प्राप्त करना चाहते हैं।

“डीन ने ऐसा अनगिनत बार किया है, जहां वह सबसे कठिन होने पर लड़ाई दिखाता है। उसे पता चल जाएगा कि उसका काम खत्म नहीं हुआ है, वह सामने से नेतृत्व कर रहा है।”

रबाडा और पदार्पण कर रहे मार्कू जानसेन ने चार-चार विकेट लिए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दिन में भारत को 174 रन पर आउट कर दिया। हालाँकि, आगंतुक दूसरे सत्र में जल्दी से स्कोर करना चाह रहे थे और ऑल आउट होने से पहले 300 से आगे की बढ़त ले ली।

2000 में इंग्लैंड द्वारा सेंचुरियन पार्क में जीतने के लिए उच्चतम चौथी पारी का स्कोर आठ विकेट पर 251 है, एक कुख्यात टेस्ट जहां दोनों टीमों ने परिणाम के लिए मजबूर करने के लिए एक पारी गंवाने पर सहमति व्यक्त की।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.