दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: जसप्रीत बुमराह ने घर से दूर 100 टेस्ट विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया

[ad_1]

जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को एक नया रिकॉर्ड बनाया क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट में घर से दूर 100 विकेट के मील के पत्थर तक पहुंचकर कुल मिलाकर सबसे कम विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। बुमराह ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन के अंत में एक उग्र स्पेल के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

बुमराह एक और यादगार स्पेल लेकर आए घातक तेज गेंदबाजी के रूप में उन्होंने बुधवार को दिन के खेल के अंतिम 30 मिनट में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर और रस्सी वैन डेर डूसीन के बीच तीसरे विकेट के लिए एक मजबूत साझेदारी को तोड़ा। बुमराह ने गेंद को दाहिने हाथ के दाहिने हाथ में ले लिया, जिसने गेंद को ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराते हुए देखा।

SA बनाम IND, पहला टेस्ट दिन 4: हाइलाइट्स

वैन डेर डूसन विदेशी परिस्थितियों में बुमराह के 100वें टेस्ट शिकार बने। 28 वर्षीय के पास अब 105 विकेट हैं, जिनमें से 101 घर से बाहर आए हैं। 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज ने 25 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 23 सड़क पर आ चुके हैं।

घर से दूर 100 विकेट तक पहुंचते हुए सबसे कम टेस्ट विकेट

Jasprit Bumrah – 104

मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान) – 118

माइकल होल्डिंग (वेस्टइंडीज) – 136

बुमराह ने चौथे दिन देर से 2 विकेट चटकाए और भारत को सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज़ के ओपनर जीतने से 6 विकेट दूर कर दिया और दक्षिण अफ्रीका में एक दुर्लभ सीरीज़ लीड ले ली, जिसमें एशियाई दिग्गजों ने कभी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती।

वैन डेर डूसन को हटाने के बाद, बुमराह एक यॉर्कर के आड़ू के साथ आए, जिसने बुधवार को दिन की अंतिम डिलीवरी में नाइटवॉचमैन केशव महाराज को पछाड़ दिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई लोगों को परेशान करने वाले यॉर्कर को आउट करने से पहले बुमराह ने लंबी गेंदों में गेंदबाजी करके महाराज को शानदार तरीके से स्थापित किया। महाराज 8 रन पर आउट हो गए क्योंकि दक्षिण अफ्रीका 94/4 पर स्टंप्स पर गया, फिर भी रिकॉर्ड तोड़ने वाले सफल पीछा करने के लिए 211 की जरूरत थी।

इससे पहले दिन में, भारत अपनी दूसरी पारी में 174 रन पर ढेर हो गया था। ऋषभ पंत के एक कैमियो ने भारत को सेंचुरियन पिच पर 300 रनों से आगे बढ़ाने में मदद की जो कि स्पाइसी और स्पाइसी हो रही है।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.