ऑस्ट्रेलिया ने 3 दिनों के भीतर तीसरा एशेज टेस्ट जीतने के बाद ‘शर्मिंदा’ इयान बॉथम कहते हैं, इंग्लैंड ने अपना रास्ता खो दिया है

[ad_1]

इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम ने मंगलवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में लगातार तीसरी हार का सामना करने के बाद जो रूट की टीम पर कड़ा प्रहार किया।

जो रूट और बेन स्टोक्स इंग्लैंड की दूसरी पारी में दोहरे अंकों में स्कोर करने वाले केवल दो बल्लेबाज थे (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • ऑस्ट्रेलिया (267) ने इंग्लैंड (185 और 68) को एक पारी और 14 रन से हराकर एशेज को बरकरार रखा
  • इंग्लैंड ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक टेस्ट हार (9) के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अब ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 8 टेस्ट मैचों में से 7 हार चुके हैं

क्रिकेट के दिग्गज इयान बॉथम ने कहा कि मंगलवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से हारने के बाद वह “थोड़ा शर्मिंदा” महसूस कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को पहली पारी में 82 रनों की बढ़त ले ली और फिर तीसरे दिन इंग्लैंड को अपनी दूसरी पारी में 68 रन पर आउट कर दिया, जब पर्यटकों ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 4 विकेट पर 31 रन के अपने रातोंरात स्कोर को फिर से शुरू किया।

डेब्यूटेंट स्कॉट बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, जबकि मिशेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिष्ठित ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट में 42,000 की भीड़ के सामने 3-0 से सीरीज की अजेय बढ़त लेने के बाद एशेज कलश को बनाए रखने के लिए एक और प्रभावशाली प्रदर्शन पूरा किया। स्टेडियम।

बॉक्सिंग डे टेस्ट: हाइलाइट | प्रतिवेदन

“मैं थोड़ा शर्मिंदा हूँ, ईमानदार होने के लिए। 12 दिनों में एशेज हारने के लिए … मुझे लगता है कि इंग्लैंड अपना रास्ता खो चुका है। प्रदर्शन ने आज इसे सारांशित किया,” बॉथम ने चैनल 7 को बताया।

“आपके पास लायंस के दौरे से कुछ खिलाड़ियों को लाने के लिए पर्याप्त समय है क्योंकि हमें इसे तरोताजा करने की जरूरत है, इस समय यह स्थिर है।

“ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए यह पार्क में टहलना रहा है। मुझे यह कहते हुए जलन होती है, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड को पूरी तरह से मात दे दी है, ”पूर्व ऑलराउंडर ने कहा।

इंग्लैंड को 2021 में अपनी 9वीं टेस्ट हार का सामना करना पड़ा और एक कैलेंडर वर्ष में प्रारूप में सबसे अधिक नुकसान के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

इस बीच, जो रूट ने अब ऑस्ट्रेलिया में कप्तानी करने वाले 8 में से 7 टेस्ट गंवा दिए हैं और 2019 में घरेलू धरती पर अपने महान प्रतिद्वंद्वियों से कलश वापस लेने में भी विफल रहे जब श्रृंखला 2-2 से ड्रा रही।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का पहला मैच 275 से और एडिलेड डे-नाइट टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी और अब वह 2013/14 के बाद पहली बार एशेज में स्वीप करने की उम्मीद में सीरीज के अंतिम दो मैचों में उतरेगी।

चौथा टेस्ट सिडनी में 5 जनवरी से शुरू होगा, जबकि पांचवां टेस्ट 14 जनवरी से होबार्ट में होगा।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.