ऑस्ट्रेलिया ने एशेज अर्न को बरकरार रखा क्योंकि स्कॉट बोलैंड ने शानदार 6 रन बनाए, इंग्लैंड ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में पारी की हार का सामना किया

[ad_1]

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में मंगलवार की सुबह खेल के एक आश्चर्यजनक दौर में इंग्लैंड की एशेज उम्मीदें धूमिल हो गईं क्योंकि वे बॉक्सिंग डे टेस्ट में सिर्फ 2 दिनों और एक सत्र में एक पारी और 14 रन से हार गए। ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज डाउन अंडर में सिर्फ 11 दिन खेलने के बाद एशेज अर्न को बरकरार रखा।

इंग्लैंड के लिए यह एक बुरे सपने की सुबह थी, लेकिन डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के लिए, यह सपनों का सामान था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने घरेलू मैदान पर डेब्यू पर 6 विकेट लिए। बोलैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरा सबसे तेज पांच विकेट लेने का कारनामा किया क्योंकि उनके पास 6 वां विकेट के साथ कार्यवाही को समेटने से पहले सिर्फ 19 गेंदों में इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों की संख्या थी।

एशेज, तीसरा टेस्ट दिन 3: एमसीजी से मुख्य विशेषताएं

स्कॉट बोलैंड ने टेस्ट डेब्यू पर 5 विकेट लेने के दौरान सबसे कम रनों के लिए एक नया रिकॉर्ड भी बनाया – 7 रन, ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स टर्नर को पीछे छोड़ते हुए, जिन्होंने 1887 में इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल दूसरे स्वदेशी पुरुष टेस्ट क्रिकेटर, बोलैंड का एक सपना था क्योंकि उन्होंने 7/55 के मैच के आंकड़े के साथ समाप्त किया और मेलबर्न में अपने पदार्पण पर मुल्लाघ पदक जीता।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 31/4 पर की और जीवित रहने की फीकी उम्मीदों के साथ और ऑस्ट्रेलिया पर कुछ दबाव डालने के साथ कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कार्रवाई फिर से शुरू की। हालांकि, मिचेल स्टार्क ने 18वें ओवर में बेन स्टोक्स को 11 रन पर आउट कर बोलैंड के दंगा शुरू करने से पहले उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

बोलैंड ने जॉनी बेयरस्टो को पांच रन पर एलबीडब्ल्यू, रूट 28 रन पर और टेलेंडर मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन को डक के लिए आउट किया।

ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने जेम्स एंडरसन को दो रन देकर इंग्लैंड के अपमान पर रोक लगा दी।

ऑस्ट्रेलिया ने हमें उड़ाया, निराश जो रूट ने कहा

इस बीच, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने टेस्ट (1708) में प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में 2021 को समाप्त किया, ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें पहले 2 टेस्ट में ब्रिस्बेन और एडिलेड में हारने के बाद मेलबर्न में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

दूसरी पारी में इंग्लैंड को गिरते हुए देखना निराशाजनक था, खासकर जब उनके तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 267 रनों पर गिराने के लिए कड़ी मेहनत की, जब पर्यटक अपनी पहली पारी में 185 रनों पर ऑलआउट हो गए। जेम्स एंडरसन ने दूसरे दिन शानदार स्पैल में 4 विकेट चटकाए, लेकिन इंग्लैंड सोमवार को स्टंप पर 31/4 पर सिमट गया।

“यह वही है। हम कुछ समय के लिए इस तरह के माहौल से निपटने के लिए आए हैं। ऑस्ट्रेलिया को श्रेय, उन्होंने हमें कल रात उड़ा दिया, और उन्होंने हमें इस टेस्ट मैच में, वास्तव में, अब तक की श्रृंखला में मात दी है। हमें अभी काफी मेहनत करनी है और पिछले दो मैचों में मजबूत वापसी करनी है।”

विशेष रूप से, इंग्लैंड कोविड -19 के लिए नकारात्मक आरटी = पीसीआर परीक्षण के परिणाम के बाद तीसरे दिन खेलने के लिए लौट आया था, यह सामने आने के बाद कि उनके सहयोगी स्टाफ के 2 सदस्यों ने सोमवार को वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.