ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022: निक किर्गियोस का कहना है कि कोई फेडरर, नडाल और जोकोविच पहले स्लैम के लिए आपदा नहीं होंगे

[ad_1]

निक किर्गियोस ने आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच की गैर-भागीदारी पर चिंता जताते हुए कहा कि यह 2022 के पहले मेजर के लिए एक बड़ी आपदा होगी, जो 17 जनवरी से शुरू होगा।

फेडरर चोट के कारण साल के पहले स्लैम से हट गए थे। नडाल और जोकोविच की स्थिति स्पष्ट नहीं है। जबकि नडाल ने वायरस को अनुबंधित किया, जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति और भागीदारी पर स्पष्टता देने से इनकार कर दिया।

नडाल, फेडरर और जोकोविच पुरुषों के रिकॉर्ड 20 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के लिए बंधे हैं, लेकिन ऐसी संभावना है कि उनमें से कोई भी मेलबर्न पार्क में कार्रवाई नहीं करेगा जब 2022 का पहला मेजर 17 जनवरी को शुरू होगा।

आयोजकों के लिए सभी खिलाड़ियों और प्रतिभागियों को टीका लगाया जाना चाहिए या विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल द्वारा दी गई चिकित्सा छूट होनी चाहिए, जोकोविच ने बार-बार यह कहने से इनकार करते हुए सभी को अनुमान लगाया है कि क्या उन्हें सीओवीआईडी ​​​​-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है।

सर्ब ने कहा है कि वह “टीकाकरण के खिलाफ है” और दुनिया के पूर्व 13 वें नंबर के ऑस्ट्रेलियाई किर्गियोस ने मेलबर्न अखबार द एज को बताया कि जब उन्हें नहीं पता था कि जोकोविच की स्थिति क्या है, तो टेनिस को कोर्ट पर उनकी जरूरत है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए कोई भी बिग थ्री एक पूर्ण आपदा नहीं है

किर्गियोस ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि उसका क्रिसमस अच्छा रहा और मुझे उम्मीद है कि वह यथासंभव लंबे समय तक खेल में खेलने में सक्षम है, क्योंकि मुझे लगता है कि फेडरर, नडाल और जोकोविच को (खेलने) की जरूरत है, इससे पहले मैंने आवाज उठाई है।”

“अगर ये तीनों नहीं हैं, तो यह एक आपदा होगी। यह प्रशंसकों और टेनिस का आनंद लेने वाले लोगों के लिए एक पूर्ण आपदा है।

“हां, यह स्पष्ट रूप से कुछ युवा लोगों के लिए एक अच्छा मौका है कि वे आगे आएं और प्रभाव डालें, लेकिन कुल मिलाकर, हमें खेल का हिस्सा बनने के लिए उनकी आवश्यकता है।”

ऑस्ट्रेलियन ओपन चोटिल होने की एक श्रृंखला से प्रभावित हुआ है, जिसमें प्रमुख विजेता सेरेना विलियम्स, बियांका एंड्रीस्कु, स्टेन वावरिंका और डोमिनिक थिएम सभी गायब हैं।

मेलबर्न पार्क में पसंदीदा किर्गियोस, घुटने की समस्याओं के कारण सितंबर के अंत से नहीं खेले हैं, रैंकिंग में 93 वें स्थान पर खिसक गए, जिसने उन्हें सिडनी में सीज़न के शुरुआती एटीपी कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए विवाद से बाहर कर दिया।

26 वर्षीय अपने 2022 सीज़न की शुरुआत अगले सप्ताह मेलबर्न में एटीपी 250 इवेंट में करेंगे और बुधवार को थे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.