एशेज : इंग्लैंड के लिए हैमरिंग घरेलू क्रिकेट में व्यवस्थागत बदलाव की मांग : माइकल एथरटन

[ad_1]

एशेज: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने कहा कि जब भी वे ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं तो देश की ‘घटिया’ घरेलू लाल गेंद प्रणाली उजागर हो जाती है।

इंग्लैंड एमसीजी की दूसरी पारी में 68 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड एमसीजी की दूसरी पारी में 68 रन पर ऑलआउट हो गई। (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 267 रन बनाने के बावजूद इंग्लैंड को एमसीजी में पारी की हार का सामना करना पड़ा
  • इंग्लैंड मंगलवार को 68 रन पर ऑल आउट हो गई
  • ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है

पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने कहा है कि जब भी वे ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं तो इंग्लैंड की ‘घटिया’ घरेलू रेड-बॉल प्रणाली उजागर हो जाती है। इंग्लैंड मंगलवार को 68 रन पर ऑल आउट हो गया, इस प्रकार एमसीजी में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पारी के अंत में सिर्फ 82 रनों की बढ़त के बावजूद उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने अब सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है और एशेज को बरकरार रखा है।

एथर्टन ने द टाइम्स में लिखा, “व्यक्तिगत जिम्मेदारी के सवालों से परे, जिसे टाला नहीं जा सकता है, यह हो सकता है कि यह नवीनतम हथौड़ा प्रणालीगत परिवर्तन को सहन करने के लिए दबाव लाए।”

“इंग्लिश प्रथम श्रेणी क्रिकेट का खोखलापन, सीज़न के हाशिये पर धकेल दिया गया और एक दिवसीय क्रिकेट की वेदी पर बलिदान कर दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप एक घरेलू मानक बन गया है जो नियमित रूप से घटिया होने का पता चलता है जब खिलाड़ी इस हिस्से में आते हैं। पांच टेस्ट से अधिक, एशेज श्रृंखला आंशिक रूप से संबंधित प्रणालियों पर एक जनमत संग्रह है, और इस वर्ष के परिणाम स्पष्ट हैं, “उन्होंने कहा।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने संकेत दिया कि श्रृंखला के अंत में इंग्लैंड में रेड बॉल क्रिकेट में एक बड़ी जांच होगी।

“अभी हमारे देश में जहां खेल है, वहां आप वास्तव में एकमात्र जगह सीख सकते हैं जो एक युवा बल्लेबाजी समूह के लिए सबसे कठिन वातावरण में है।

रूट ने कहा, “उन्हें यहां सबसे कठिन वातावरण में सीखना पड़ रहा है। हो सकता है कि आप 2015 और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में हुए रीसेट को देखें और शायद यह कुछ ऐसा है जो हमारे लाल गेंद के खेल में होने की जरूरत है।”

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.