आईपीएल 2022: अंबाती रायडू को सीएसके द्वारा चुने जाने की उम्मीद, ‘उनके साथ मेरा कार्यकाल खास रहा’

[ad_1]

अंबाती रायुडू ने कहा है कि वह अगले तीन साल तक खेलना जारी रखना चाहते हैं और 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले आगामी मेगा-नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चुने जाने की उम्मीद है। रायुडू ने सीएसके के साथ दो आईपीएल खिताब जीते हैं, जिसके साथ वह 2018 सीजन से खेल रहे हैं।

36 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जुलाई, 2019 में ICC ODI विश्व कप के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन दो महीने बाद खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया।

हाल ही में विजय हजारे में आंध्र के लिए खेलने वाले रायुडू ने कहा, “मैं तब तक खेलना पसंद करूंगा जब तक मैं अच्छी फॉर्म और फिट नहीं हूं। मैं अगले चक्र के लिए तैयार रहूंगा, जो कि तीन साल है और मैं अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं।” ट्रॉफी, पीटीआई को बताया।

“मैंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी खेली है जो छह दिनों में पांच एक दिवसीय मैच है, जिसे मैंने अच्छी तरह से प्राप्त किया है। मैं अच्छी स्थिति में हूं और मुझे कम से कम अगले तीन वर्षों तक खेलना जारी रखने की उम्मीद है।”

रायुडू विश्व कप के लिए पांच स्टैंडबाय में से एक थे, लेकिन वह विजय शंकर के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चूक गए, जिन्हें “त्रि-आयामी” खेल माना जाता था।

उन्होंने अपने फैसले पर फिर से विचार करने से पहले एक व्यंग्यात्मक ‘3डी’ टिप्पणी की और क्रिकेट छोड़ दिया।

“2019 विश्व कप निश्चित रूप से मेरे लिए निराशाजनक था, टीम नहीं बनाने के लिए। मेरी वापसी सीएसके को समर्पित थी और उन्होंने मुझे उस चरण और समय से गुजरने में कैसे मदद की और मैं उनका आभारी हूं।”

रायुडू को लगता है कि चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका कार्यकाल खास रहा और कप्तान एमएस धोनी ने उनमें से सर्वश्रेष्ठ लाया।

“सीएसके के साथ मेरा कार्यकाल बहुत खास रहा है। हमने अब तक दो आईपीएल जीते हैं और एक फाइनल खेला है। 2018 एक बहुत ही खास सीजन था, सीएसके के लिए वापसी का सीजन था और उस साल आईपीएल जीतने ने इसे बहुत खास बना दिया।

“धोनी भाई ने मुझ से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रभाव डाला है, न केवल मुझ पर, बल्कि सभी पर उनका प्रभाव है और टीम में सभी में से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लाता है।

उन्होंने ई-मेल से बातचीत में कहा, “इसीलिए वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।”

रायुडू, जो अब चार सीज़न के लिए सीएसके का हिस्सा रहे हैं, ने कहा कि वह फिर से टीम के लिए खेलना पसंद करेंगे और आगामी नीलामी में फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने जाने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, “… मैं निश्चित रूप से सीएसके के लिए खेलना पसंद करूंगा। औपचारिक रूप से, मेरे साथ अब तक कोई संवाद नहीं हुआ है, लेकिन मैं उनके द्वारा चुने जाने और फिर से एक सफल लीग की उम्मीद कर रहा हूं,” उन्होंने कहा।

सुपर किंग्स ने अगले आईपीएल सत्र के लिए नीलामी से पहले कप्तान धोनी के अलावा रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को रिटेन किया है।

2020 में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद धोनी की अगुवाई वाली टीम ने इस साल की शुरुआत में चौथा खिताब जीता था।

“2020 सीज़न के बाद, सीएसके में यह जीत हमारे लिए बहुत खास थी। मेरा भी योगदान रहा है। मुझे एक शानदार अवसर मिला है और मैंने अपनी क्षमता दिखाई है …

“मैंने इस साल सीएसके के साथ निभाई गई भूमिका का आनंद लिया। निचले मध्य क्रम में होने के कारण, ऐसा अवसर मिलना मुश्किल है, और मैंने हर पल को संजोया।”

यह पूछे जाने पर कि क्या सीएसके का खाका दूसरों के अनुसरण के लिए एक था, रायुडू ने कहा: “मैं टेम्पलेट नहीं कहूंगा, लेकिन हर टीम चुनते समय युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण की तलाश करती है। खासकर जब उच्च दबाव होता है, तो अनुभव वास्तव में मायने रखता है।

सीएसके के 2021 आईपीएल अभियान के दौरान 257 रन बनाने वाले आंध्र के बल्लेबाज ने कहा, “हम देख रहे हैं कि बहुत सी टीमें अपनी टीमों के चयन के बारे में बहुत परिपक्व हैं और मुझे लगता है कि यह साल एक बहुत ही दिलचस्प नीलामी होगी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिलने का अफसोस है, रायुडू ने कहा कि वह सफेद गेंद के प्रारूप में देश का प्रतिनिधित्व करके खुश हैं।

गुंटूर में जन्मे बल्लेबाज ने कहा, “भारत का प्रतिनिधित्व करना एक बड़ा सम्मान है और मुझे खुशी है कि मैंने सफेद गेंद के प्रारूप-वनडे और टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया।”

“मैं टेस्ट कैप से चूकने के बारे में दुर्भाग्यपूर्ण महसूस करता हूं। लेकिन मुझे इसका पछतावा नहीं है क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मैं टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए मिले अवसरों के लिए खुश हूं और यह अपने आप में एक बड़ा सम्मान है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.