Punjab Assembly Elections 2022 : चंडीगढ़ न‍िकाय चुनावों में म‍िली जीत का जश्‍न मनाएगी AAP, पंजाब दौरे पर जा रहे अरव‍िंद केजरीवाल

[ad_1]

नई दिल्ली. आगामी पंजाब व‍िधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election 2022) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को चंडीगढ़ नगर न‍िगम चुनावों में बड़ी जीत म‍िली है. आम आदमी पार्टी चड़ीगढ़ न‍िगम चुनावों (Chandigarh Municipal Election) में 35 में से 14 सीट पर जीत दर्ज की है. आप पार्टी 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है. ऐसे में अब पार्टी ने पंजाब में व‍िजय जुलूस (Victory March) न‍िकालने का फैसला कि‍या है.

इसके चलते पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर जा रहे हैं. 30 द‍िसंबर, 2021 से 1 जनवरी, 2022 तक वह पंजाब दौरे पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Punjab Elections: कांग्रेस, शिअद के नेताओं के सहारे सियासी जमीन की तलाश! क्या है भाजपा का ‘पंजाब प्लान’?

पार्टी सूत्रों के मुताब‍िक, इस व‍िजय जुलूस में पंजाब के सभी बड़े नेता, आप पंजाब प्रभारी और नवनिर्वाचित सभी पार्षद शामिल होंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 31 दिसंबर को पटियाला में पंजाब के अमन और शांति के लिए एक शांति मार्च निकाला जाएगा. वहीं, 1 जनवरी, 2022 को अमृतसर में दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राम तीरथ मंदिर में दर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: Chandigarh MC Election Result: 5 साल में 200% बढ़ा पानी का बिल, अब मिलेगा फ्री! जानिए AAP की जीत की असली वजह

इस बीच देखा जाए तो पंजाब व‍िधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी पूरी तरह से ताकत झोंके हुए है. पार्टी के संयोजक पंजाब में लगातार मीट‍िंग्‍स को संबोध‍ित कर रहे हैं. वह हर वर्ग को प्रभाव‍ित करने की भी हरसंभव कोश‍िश कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी कई गारंटी की भी घोषणा कर चुकी है. खासकर मह‍िलाओं को दी जाने वाली 1000 रुपए की राश‍ि की गारंटी की घोषणा सत्‍तारुढ़ पार्टी के ल‍िए गले की फांस बन गई है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) द‍िल्‍ली की तर्ज पर पंजाब का व‍िकास करने का भरोसा दे रही है.

टैग: Aam aadmi party, AAP, Arvind kejriwal, राजनीतिक समाचार, पंजाब विधानसभा चुनाव 2022, पंजाब खबर

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.