PSTET Answer Key 2021जल्द pstet.pseb.ac.in पर होगी जारी, ये है एक्सपेक्टेड कट ऑफ

[ad_1]

PSTET Answer Key 2021: पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा, PSTET उत्तर कुंजी 2021 जल्द ही पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, PSEB द्वारा जारी की जाएगी. परीक्षा 24 दिसंबर, 2021 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दो शिफ्ट्स में ऑफ़लाइन आयोजित की गई थी. उम्मीदवार अधिक जानकारी PSTET 2021 की आधिकारिक वेबसाइट pstet.pseb.ac.in से ले सकते हैं.

रिपोर्टों के अनुसार, लिखित परीक्षा में 1 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. परिणाम और उत्तर कुंजी जनवरी 2022 में जारी होने की उम्मीद है. एक बार अनंतिम PSTET उत्तर कुंजी 2021 जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को अपनी आपत्तियां उठाने के लिए 4 से 5 दिनों का समय दिया जाएगा.

पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षकों के पदों के लिए उम्मीदवारों की एलिजिबिलिटी निर्धारित करने के लिए साल में एक बार आयोजित की जाती है. उम्मीदवार दी गई अपेक्षित कट ऑफ देख सकते हैं.

जनरल- 30 से 342 अंक
ओबीसी- 314 से 324 अंक
एससी- 292 से 302 अंक
एसटी- 275 से 285 अंक

पीएसईबी प्रश्न पत्र कोड सेट क्यू, आर, एस, टी के अनुसार प्रत्येक पेपर के लिए एक पीडीएफ फाइल में उत्तर कुंजी जारी करेगा. परिणाम और अंतिम उत्तर कुंजी पूरी तरह से उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर आधारित होगी. PSTET योग्य प्रमाणपत्र जीवन भर के लिए मान्य है. उम्मीदवार PSTET उत्तर कुंजी 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

ये भी पढ़ें-
Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी इस साल भी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, उससे पहले की ये अपील
UP Board Exam 2022: इस आधार पर चुने जाएंगे यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र, जारी हुए नए निर्देश

टैग: उत्तर कुंजी, शिक्षा

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.