BJP में शामिल होने पर मिली थी धमकियां, मनजिंदर सिरसा को अब Z सुरक्षा मिली

[ad_1]

नई दिल्‍ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व प्रमुख और दिल्ली से पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) को Z श्रेणी की सुरक्षा मिली है. वे शिरोमणि अकाली दल छोड़कर हाल में ही BJP में शामिल हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में CRPF के कमांडो होंगे. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में विशेष तौर पर ये सुरक्षा व्यवस्था सतर्क रहेगी. उसकी सुरक्षा व्यवस्था पंजाब में कई संगठनों द्वारा सिरसा पर हमले की धमकी के मद्देनजर बढ़ाई गई है. हाल में ही भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल संस्था सिख फ़ॉर जस्टिस द्वारा भी मनजिंदर सिंह सिरसा को धमकी दी गई थी.

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा. वह राष्ट्रीय राजधानी में शिरोमणि अकाली दल का एक प्रमुख चेहरा रहे हैं और तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन का मजबूती से समर्थन कर रहे थे, लेकिन यकायक उन्‍होंने पाला बदल लिया था.

ये भी पढ़ें : ये क्या हो रहा है! दो बदमाशों ने किया पुलिस पर हमला, छीन ली जवान की राइफल, देखें Exclusive Video

ये भी पढ़ें : Nagaland Firing: जांच टीम दर्ज कर सकेगी जवानों के बयान, सेना ने दी इजाजत- सूत्र

इससे पहले भारत में बैन खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) के खिलाफ धमकी भरा ऑडियो क्लिप जारी किया था. इसके साथ कहा गया है कि विदेश यात्रा या फिर पंजाब जाने पर उनके साथ मारपीट हो सकती है.

मनजिंदर सिंह सिरसा पर लग चुके हैं गंभीर आरोप

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में मनजिंदर सिंह सिरसा सहित कुछ अन्य आरोपियों और कंपनी के खिलाफ लिखित तौर पर एक शिकायत दर्ज हुई थी. ये शिकायत भूपेंद्र सिंह नाम के एक शख्स ने दर्ज करवाई थी. मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की तफ़्तीश के लिए आदेश दिल्ली स्थित पटियाला कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिया गया था. सिरसा पर फर्जी दस्तावेज का सहारा लेते हुए गुरुद्वारा के लाखों रुपये को चूना लगाया गया था. गुरुद्वारा के कोष के साथ अनियमितता को अंजाम दिए जाने का आरोप थे.

टैग: BJP, मनजिंदर सिंह सिरसा, पंजाब, सुरक्षा

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.