Assembly Election 2022: पंजाब में शहरी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है BJP, ग्रामीण सीटों पर मोर्चा संभालेंगे कैप्टन

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब में भाजपा (BJP) पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (पीसीएल) (Punjab Lok Congress) के साथ गठबंधन में पंजाब की शहरी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री की पंजाब लोक कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्रों में विधानसभा क्षेत्रों से अपना उम्मीदवार उतारेगी. दोनों दलों ने विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा की है, लेकिन उन्होंने अभी तक सीट बंटवारे के फार्मूले की घोषणा नहीं की है. सूत्रों ने दावा किया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन के आज सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलने और फॉर्मूले को अंतिम रूप देने की संभावना है.

पंजाब में एक राजनीतिक ताकत बनने के प्रयास में भाजपा को आगामी चुनावों में गठबंधन में सभी शहरी विधानसभा सीटें मिलने की संभावना है. भाजपा इन शहरी विधानसभा क्षेत्रों को जीतने के लिए चुनाव प्रचार में कड़ी मेहनत कर रही है. सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा को सीटों में एक बड़ा हिस्सा मिलेगा और उम्मीद है कि वह आधे से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा के एक नेता ने कहा कि हमारे पास बहुमत का हिस्सा होगा और अधिकांश विधानसभा सीटें शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्र हैं. तीन दर्जन से अधिक शहरी सीटें हैं और हमें सभी सीटें मिलने की संभावना है. हमें कुछ अर्ध-शहरी सीटें भी मिल सकती हैं.

इसे भी पढ़ें :- बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे अमरिंदर सिंह, बोले- हम चुनावी जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

इस महीने की शुरुआत में भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा की थी. कैप्टन ने कहा था कि हमारा गठबंधन पक्का हो गया है. केवल सीटों के बंटवारे की बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा था कि हम देखेंगे कि कौन कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगा और जीत सीटों का फैसला करने का एकमात्र मापदंड है. भाजपा जहां चुनाव लड़ेगी हम समर्थन करेंगे और वे हमें उन सीटों पर समर्थन देंगे जो हम चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें :- EXCLUSIVE: ‘सिद्धू के लिए मुझे दरकिनार करना कांग्रेस को पड़ेगा भारी’, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- राहुल-प्रियंका के आगे सोनिया गांधी बेबस

पंजाब में चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के साथ होंगे. इससे पहले अपने सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन टूटने के बाद भाजपा ने पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 2017 में भाजपा ने 23 में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी.

टैग: अमरिंदर सिंह, BJP, कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस, पंजाब, पंजाब विधानसभा चुनाव, पंजाब विधानसभा चुनाव 2022

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.