स्वर्ण मंदिर में मारे गए युवक की शिनाख्त बनी चुनौती, पंजाब में फिर बेअदबी को लेकर IB का अलर्ट

[ad_1]

चंडीगढ़. अमृतसर के दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश (Sacrilege in Amritsar Darbar Sahib) में मारे गए युवक की पहचान करना पंजाब पुलिस (पंजाब पुलिस) के लिए चुनौती बन गया है. मृतक युवक के बायोमेट्रिक (बॉयोमीट्रिक) से फिंगर प्रिंट (उंगलियों के निशान) भी मैच नहीं हुए हैं. जिससे उसका कोई आधार कार्ड (Aadhar Card) भी ट्रेस नहीं हुआ है. पुलिस फोरेंसिक टीम (फोरेंसिक टीम) भी युवक की पहचान करने में नाकामयाब रही है.

दूसरी ओर, कपूरथला के निजामपुर गुरुद्वारा में बेअदबी की कोशिश में मारे गए युवक के बारे में बिहार की राजधानी पटना की एक महिला ने दावा किया है कि मृतक उसका भाई है. इस महिला ने कपूरथला पुलिस से भी संपर्क किया है. महिला के मुताबिक युवक का नाम अंकित है. महिला ने अपनी बात को साबित करने के लिए कपूरथला पुलिस को कुछ दस्तावेज भी भेजे हैं. कपूरथला पुलिस ने News18 के संवाददाता से इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि इसके दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं.

पंजाब में फिर हो सकती है बेअदबी की घटना, आईबी का अलर्ट
इसी बीच देश की खुफिया एजेंसी आईबी (खुफिया एजेंसी आईबी) ने पंजाब में फिर से बेअदबी की घटनाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी पंजाब सरकार को राज्य के सभी धार्मिक स्थलों की मुस्तैदी से निगरानी करने के आदेश दिए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश विरोधी तत्व पंजाब में माहौल खराब करने की फिराक में हैं. इसलिए सभी धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था तेजी से की जाए. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक पंजाब के डेरे और गुरुद्वारे देश विरोधी ताकतों के निशाने पर हैं. इसलिए खासकर इन स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत है.

Punjab: बिहार की महिला का दावा कपूरथला बेअदबी मामले में मारा गया युवक था उसका भाई

18 दिसंबर को स्वर्ण मंदिर में हुई थी बेअदबी की घटना
गौरतलब है कि अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम बेअदबी का प्रयास करने वाले युवक की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर कृपाण उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया. जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. उधर कपूरथला में बेअदबी को लेकर हुई दूसरे युवक की शिनाख्त में भी पुलिस जुटी हुई है, लेकिन उसकी भी पहचान पहेली बनी हुई है.

टैग: Aadhar card, अमृतसर, खुफिया विभाग, पंजाब, पंजाब पुलिस

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.