लुधियाना बम ब्लास्ट: पुलिस हिरासत में गगनदीप की महिला मित्र, 7 और लोगों से पूछताछ जारी

[ad_1]

लुधियाना. पंजाब पुलिस ने लुधियाना बम ब्लास्ट में मारे गये राज्य पुलिस के एक बर्खास्त हेड कांस्टेबल गगनदीप सिंह की महिला मित्र को हिरासत में लिया है. सूत्रों के अनुसार गगनदीप की ये महिला मित्र खन्ना पुलिस में कांस्टेबल है और एसपी के दफ्तर में तैनात है. गगनदीप के कॉल डिटेल की जांच के बाद खन्ना पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया है.

फिलहाल ये क्लियर नहीं है कि इस महिला कॉन्स्टेबल के इस धमाके के साथ तार कैसे जुड़े हैं, इसी के साथ पूछताछ के लिए 7 और लोगों से भी पूछताछ की जा रही है इन मे एक नवाशहर का बर्खास्त पुलिसकर्मी भी है जिकी नशा तस्करी मामले में लिप्त था.

कौन हैं कानपुर के ‘धनकुबेर’ पीयूष जैन, जिनके घर से मिले कैश ही कैश, क्या हैं आरोप, जानें सबकुछ

पुलिस सूत्रों ने एक दिन पहले 24 दिसंबर को ही बताया था कि पंजाब के लुधियाना जिला अदालत परिसर में विस्फोट में मारे गये व्यक्ति की पहचान राज्य पुलिस के एक बर्खास्त हेड कांस्टेबल गगनदीप सिंह के तौर पर की गई है. जो कि लुधियाना के खन्ना का निवासी था और उसे मादक पदार्थ के किसी मामले में हेड कांस्टेबल पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

EXCLUSIVE: खुफिया सूत्रों का दावा- लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में न्यायपालिका थी निशाने पर

पुलिस ने पहले कहा था कि उन्हें संदेह है कि विस्फोट में मारा गया व्यक्ति विस्फोटक सामग्री बनाने या उसे रखने की कोशिश कर रहा था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि खन्ना में गगननदीप के परिवार ने भी उसकी पहचान की है. उन्होंने बताया कि उसे 2019 में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया गया था। समझा जाता है कि उसके मोबाइल फोन की सिम कार्ड ने उसकी पहचान करने में मदद की.

उल्लेखनीय है कि अदालत परिसर में विस्फोट की घटना बृहस्पतिवार को हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गये थे.

टैग: बम विस्फोट, लुधियाना

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.