लुधियाना के कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बम धमाका, परिसर में मची भगदड़; 2 की मौत

[ad_1]

चंडीगढ़. लुधियाना के पुराने कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बम ब्लास्ट होने से दहशत फैल गई है. धमाका कोर्ट कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर हुआ है. धमाका होने के बाद कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गई. इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही कई लोग घायल हुए हैं. धमाका इतना जबरदस्त था कि जहां ब्लास्ट हुआ वहां खिड़कियां भी उखड़ गईं. बताया जा रहा है कि जहां पर यह धमाका हुआ वहीं जज साहिबान के कोर्ट रूम भी हैं. बिल्डिंग के बाथरूम में यह बम प्लांट किया गया था. गनीमत यह रही कि कोर्ट में भीड़ कम थी क्योंकि कोर्ट में आज वकीलों की हड़ताल थी, नहीं तो कई लोगों की जान जा सकती थी.

यह धमाका ऐसे समय में हुआ हैं जब चुनाव के दौरान केंद्रीय खुफिया एजेंसियां पंजाब में देश विरोधी तत्वों द्वारा माहौल खराब करने के अलर्ट जारी कर रही हैं. गौरतलब है कि पंजाब का माहौल खराब करने की मंशा से ही बेअदबी की कोशिश हुई है. जिसकी पुलिस अभी जांच भी ढंग से नहीं कर पाई है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या जमीन मामला: कांग्रेस की मांग- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में बनाई जाए जांच कमेटी

पंजाब में बीते कुछ साल से चुनाव के दौरान ही ऐसी घटनाएं सामने आती हैं. धमाके के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. कोर्ट परिसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. पुलिस मौके पर जांच कर रही है.

चुनाव के दौरान 31 जनवरी 2017 को बठिंडा के मौड़ मंडी विधान सभा हल्के में कांग्रेस प्रत्याशी की जनसभा में भी बम ब्लास्ट हुआ था. जिसकी गुत्थी अभी भी नहीं सुलझाी है. इस ब्लास्ट में पांच मासूमों सहित सात लोगों की जान चली गई थी. बम में अमोनियम नाइट्रेट इस्तेमाल किया गया था. ब्लास्ट कुकर से किया गया था. इसमें मारुति कार इस्तेमाल की गई थी.

टैग: विस्फोट, लुधियाना

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.