पंजाब में खालिस्तान समर्थक सामग्री के साथ एक महिला समेत 3 गिरफ्तार

[ad_1]

पटियाला. पंजाब के पटियाला जिले में विभिन्न स्थानों पर खालिस्तान (khalistan) के समर्थन वाली कुछ सामग्री वितरित करने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि जगमीत सिंह और रविंदर सिंह नामक दो लोगों को बनूर इलाके के पास ‘खालिस्तान के पक्ष में प्रचार’ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में खालिस्तान समर्थक सामग्री बरामद की गयी है.

पुलिस के अनुसार जसवीर कौर, जगमीत सिंह और रविंदर सिंह को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि वे विभिन्न धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों का दौरा कर रहे थे तथा खालिस्तान बनाने की खातिर जनमत संग्रह के लिए लोगों को कुछ पंजीकरण फॉर्म बांट रहे थे. भुल्लर ने कहा कि खालिस्तान समर्थक सामग्री जगमीत सिंह की मां जसवीर कौर उपलब्ध करा रही थी. कौर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें : Explained: molnupiravir-एंटीवायरल गोली क्या है? covid-19 में कैसे होगी कारगर?

ये भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना का अब तक का बड़ा विस्फोट, आंकड़ा पहुंचा 500 के आसपास

उन्होंने कहा कि आरोपियों से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि गिरोह की सरगना जसवीर कौर और उसका पति कुलदीप सिंह है जो पंजाब रोडवेज में अधीक्षक के रूप में काम करता है. उन्होंने बताया कि जसवीर कौर का एक रिश्तेदार मंजीत सिंह आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (सुखदेव बब्बर ग्रुप) का एरिया कमांडर था.

गौरतलब है कि बीते पांच महीनों में पंजाब पुलिस ने 7 टिफिन बम और सीमावर्ती शहरों से 10 से ज्यादा हैंड ग्रैनेड बरामद किए हैं. अगस्त में ही पंजाब पुलिस ने जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे के बेटे गुरमुख सिंह को गिरफ्तार किया था. उसके पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए थे. जांच में पाया गया था कि चुनाव से पहले उग्रवाद के लिए उसे पाकिस्तान के ISI और पाकिस्तान के अन्य खालिस्तान समर्थित आतंकी समूहों से मदद मिल रही थी.

टैग: खालिस्तान, पंजाब

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.