पंजाब में अभी नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताई ये वजह

[ad_1]

चंडीगढ़ . पंजाब (Punjab) में कोरोना नाइट कर्फ्यू अभी नहीं लगाया जा रहा है. यहां नए साल को लेकर भी कोई पाबंदी लगाने का विचार नहीं है. इस संबंध में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के साथ रिव्‍यू मीटिंग होगी और उसमें फैसला लिया जाएगा. यह जानकारी पंजाब के उप मुख्‍यमंत्री और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओपी सोनी ने दी. उन्‍होंने कहा कि पूरे प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों समेत सभी प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क किया जा चुका है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि पंजाब में ओमिक्रॉन का एक भी केस नहीं है. इसको देखते हुए अभी कोई पाबंदी लगाने का विचार नहीं है. बीच में केवल एक केस मिला था, जो विदेश से आया था. उसे एयरपोर्ट हुए टेस्‍ट के बाद क्‍वारंटीन किया गया था. वह ठीक होकर अपने घर जा चुका है. सरकार पूरी तरह से तैयार है और घबराने की जरूरत नहीं है.  पंजाब सरकार ने जुलाई में वीक एंड और नाइट कर्फ्यू (weekend and night time curfew) को खत्म करने का आदेश दिया था, जबकि कई शर्तों के साथ होटल्‍स और रेस्‍तरां को खोलने की छूट दी थी. कोरोना कहर के कारण पंजाब में वीक एंड और नाइट कर्फ्यू  लगाया गया था.

ये भी पढ़ें : BJP में शामिल होने पर मनजिंदर सिरसा को सरकार ने दी Z सिक्युरिटी, जानें क्या है इसकी वजह?

ये भी पढ़ें : Omicron: मुंबई में कोरोना ऑउटऑफ कंट्रोल! 24 घंटे में 2500 से ज्यादा केस, 1 दिन में 82% बढ़े मामले

पंजाब में कोरोना मामलों को लेकर सरकार सतर्क

पंजाब में मई के दौरान कोरोना मामलों में बहुत तेजी देखी गई थी और 8 हजार से अधिक केस प्रतिदिन तक सामने आए थे. इसके बाद दिसंबर में कोरोना केस की संख्‍या महज 50-60 तक आ गई है. मंगलवार को यहां 52 केस मिले थे. पंजाब के उप मुख्‍यमंत्री और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओपी सोनी ने कहा है कि सरकार पूरी तरह से तैयार है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओपी सोनी ने अधिकारियों को सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचएससी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) और ऑक्सीजन संयंत्रों को सक्रिय करने का आदेश दिया ताकि मरीजों की संभावित वृद्धि से निपटा जा सके. केंद्र सरकार की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशा-निर्देश के तहत पंजाब में लागू बंदिशों को आगामी 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार 195 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि पिछले 24 घंटों में 7 हजार 347 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिसके बाद कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 42 लाख 51 हजार 292 हो गई है.

टैग: कोरोना नाइट कर्फ्यू, पंजाब

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.