पंजाब: अब नवजोत सिंह सिद्धू की फिसली जुबान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अपशब्‍द

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जुबान फिसल गई. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने अपशब्द का इस्तेमाल किया. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस मामले का वीडियो शेयर किया है. सिद्धू राज्य में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. आज उन्होंने उम्मीदवारों के चयन के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जारी किए हैं.

एएनआई की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में नजर आ रहा है कि सिद्धू चंडीगढ़ में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से लेबर कार्ड के वितरण को लेकर सवाल करते हैं. रिपोर्टर्स की तरफ से पूछे गए इस सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता अचानक अपशब्द का इस्तेमाल कर देते हैं. साथ ही वे अपनी प्रदेश सरकार की योजना के बारे में बात कर रहे हैं.

यहां देखें वीडियो-

सिद्धू को इस सप्ताह ही पंजाब चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने जानकारी दी कि पार्टी ने उम्मीदवारों से एप्लिकेशन फीस नहीं लेने का फैसला किया है. उन्होंने कू पोस्ट के जरिए बताया, ’20 दिसंबर त कांग्रेस उम्मीदवारों के चुनाव के लिए एप्लिकेशन फॉर्म्स स्वीकार किए जाएंगे… यह ऐतिहासिक है कि पहली बार आवेदकों से एप्लिकेशन फीस नहीं ली जाएगी.’

गुरुवार को प्रदेश चुनाव समिति की  बैठक के बाद सिद्धू ने कहा था कि शुक्रवार से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें शुरू होंगी, जिसमें उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर टिकट दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस सेक्युलर पार्टी है, जिसमें चर्चा और बहस उचित तरीके से होती है. मेरिट को देखते हुए टिकट देने का फैसला किया गया है. जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट दिए जाएंगे. कांग्रेस सेक्युलर पार्टी है, जो उचित प्रक्रिया का पालन करती है. टिकट मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे.’

उन्होंने कहा था कि स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैम अजय माकन शुक्रवार को 30-40 लोगों से मुलाकात करेंगे. उन्होंने बताया था कि पार्टी सभी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. सिद्धू के अलावा समिति में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, अंबिका सोनी, सुनील जाखड़, प्रताप सिंह बाजवा शामिल हैं.

टैग: कांग्रेस, नवजोत सिंध सिद्धू

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *