शुरु हुआ राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड : सत्येंद्र जैन

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 200 से अधिक कोविड-19 रोगियों को दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से केवल 102 लोग शहर के हैं। उन्होंने कहा, इनमें से 46 फीसदी मामलों में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों को और मजबूत किया जाएगा या नहीं, यह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की अगली बैठक में तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध या लॉकडाउन का परिणाम उनके लागू होने के सात दिनों के बाद देखा जाता है। उन्होंने कहा, एक ही दिन में वैश्विक स्तर पर 15 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। हालांकि, यह तथ्य कि ओमिक्रॉन वेरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है, यह बड़ी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में एक ही दिन में संक्रमण के 923 मामले सामने आने के बावजूद, एक भी मौत की सूचना नहीं मिली।

बुधवार को, राष्ट्रीय राजधानी ने 923 ताजा कोविड मामलों की सूचना दी। नए मामलों के साथ शहर में संक्रमण की संख्या बढ़कर 14,45,102 हो गई है। शहर में कोविड संक्रमण एक प्रतिशत को पार कर 1.29 प्रतिशत पर पहुंच गया है, जो पिछले सात महीनों में सबसे अधिक है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, भारत ने 13,154 नए कोविड-19 मामले और 268 मौतें दर्ज की हैं। इस बीच, देश भर में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की संख्या 961 हो गई है, जिनमें से 320 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने पुष्टि की है कि कुल 22 राज्यों ने नए वेरिएंट का पता लगाने की सूचना दी है।

(आईएएनएस)

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.