MP Board Examination 2022: एमपी बोर्ड की परीक्षाओं में किए गए बड़े बदलाव, जानें नई डेटशीट

[ad_1]

नई दिल्ली (MP Board Examination 2022). देश में परीक्षाओं का दौर चल रहा है. सीबीएसई बोर्ड 10वीं की टर्म 1 परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं और 12वीं की फिलहाल चल रही हैं (CBSE Board Examination 2022). वहीं, राज्यों ने भी अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करना शुरू कर दिया है (MP Board Examination 2022 Date Sheet). मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है (MP Board tenth, twelfth Examination 2022). एमपी बोर्ड परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित होंगी.

इस साल मध्य प्रदेश एजुकेशन बोर्ड (MP Training Board) ने परीक्षाओं के संबंध में कई बदलाव किए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल भी बोर्ड परीक्षाओं पर कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) का साया छाया रहेगा. सिर्फ यही नहीं, बोर्ड के छात्रों को ठंडे मौसम के प्रकोप से बचाने के लिए परीक्षाओं के समय में भी बदलाव किया गया है (MP Board Examination 2022 Date Sheet). अगर आप साल 2022 में एमपी बोर्ड की 10वीं, 12वीं कक्षाओं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर अपनी नजर बनाकर रखें.

फरवरी में इस तारीख से होगी परीक्षा
एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं फरवरी 2022 में आयोजित कराई जाएंगी (MP Board Examination 2022 Date Sheet). एमपी बोर्ड स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Training Minister) ने परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है. इस टाइम टेबल के अनुसार, कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक और 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 तक चलेंगी. साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि ठंड के मौसम और कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) को देखते हुए परीक्षाएं हर साल की तरह सुबह 9 से 12 बजे के बजाय सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें:
Examine Suggestions: क्या आप कम रोशनी में पढ़ाई करते हैं? हो सकती हैं ये परेशानियां
12 months Ender 2021: 2 साल नहीं हुई थी बोर्ड परीक्षा, ऐसे तैयार हुए थे रिजल्ट

रिजल्ट में रखा जाएगा इन बातों का ख्याल
एमपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट बनाने के दौरान कई बातों का ख्याल रखा जाएगा (MP Board Examination 2022 Outcome). इस साल स्कूल में की गई हर एक्टिविटी के आधार पर स्टूडेंट्स का फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा. इनमें स्पोर्ट्स और कल्चरल एक्टिविटी से लेकर कई अन्य तरह की चीजें भी शामिल रहेंगी.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

टैग: बोर्ड परीक्षा समाचार, बोर्ड परीक्षा तिथि, शिक्षा

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.