मालगाड़ी पर धावा: चलती गाड़ी से खाद और नमक की बोरियां चुरा ले गए बदमाश

[ad_1]

उज्जैन. उज्जैन में चलती मालगाड़ी से यूरिया और नमक की बोरी चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बदमाशों ने उज्जैन रेलवे स्टेशन से आधा किलोमीटर दूर मंगलवार-बुधवार रात दक्षिण भारत जाने वाली मालगाड़ी को निशाना बनाया और इफको खाद और नमक चोरी करने की कोशिश की. खाद की करीब 53 बोरियां रेलवे पटरी पर मिलीं. इन बोरियों को देख लोगों ने   आरपीएफ को सुचना दी. उसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और बोरियां बरामद कीं. शहर के इस तरह की चोरी की ये पहली वारदात है.

गौरतलब है कि पटरी पर गिरी बोरियों का वीडियो भी सामने आया है. इसमें मालगाड़ी से गिराई गईं इफको खाद और टाटा नमक की बोरियां दिख रही हैं. आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने बड़ी मात्रा में खाद की बोरिया चुराई  होगी, जिसमे कूछ वो अपने साथ ले गए और बाकी को नहीं ले जा सके. बता दें, ये बोरियां राज रॉयल कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल के सहारे मिलीं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी बाउंड्रीवॉल के रास्ते से बदमाश बोरियां ले गए होंगे. बुधवार शाम इंदौर से आए आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट श्रीकुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि घटना की जांच जारी है. उसके बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकेगा.

गाड़ी के पहियों के निशान की तलाश

आरपीएफ ने घटना स्थल से जांच की तो पता चला कि जिस जगह वारदात हुई, उसके पास राज रॉयल कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल है. इस बाउंड्रीवॉल से कॉलोनी के अंदर जाने और मक्सी रोड फ्रीगंज जाने का रास्ता है. वीडियो फूटेज देखने के बाद अधिकारियों को लग रहा है कि बदमाश इसी रास्ते से आए होंगे. उन्होंने बाउंड्रीवॉल से सटाकर गाड़ी खड़ी की होगी और उसमें माल भरकर ले गए. बदमाशों ने पहले कॉलोनी की रैकी की होगी और फिर पूरी प्लानिंग के साथ घटना को अंजाम दिया होगा. पुलिस ने यहां गाड़ी के पहियों की तलाश की. अधिकारियों की सर्चिंग कई घंटों तक चली.

स्टॉक चैक होने पर पता चलेगी चोरी

बताया जाता है कि मंगलवार-बुधवार रात उज्जैन से करीब 5 मालगाड़ियां गुजरीं. ये सभी अलग-अलग राज्यों की ओर गईं. चोरी किस गाड़ी में हुई यह तब पचा चलेगा जब इन गाड़ियों का स्टॉक चैक किया जाएगा. जिस जगह चोरी की यह घटना हुई वहां से गाड़ियां ट्रैक बदलती हैं. इसलिए यहां उनकी रफ्तार कम हो जाती है.

आपके शहर से (उज्जैन)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

टैग: एमपी न्यूज, उज्जैन समाचार

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.