ISSF Shooting World Cup: मेहुली और तुषार की जोड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। 10 मीटर एयर राइफल के मिश्रित इवेंट में शानदार प्रदर्शन कर शिवा तुषार माने और मेहुली घोष की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने भारत की झोली में यह दूसरा स्वर्ण पदक डाला है। वहीं पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी को कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा। इस जोड़ी ने भी 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा के तीसरे स्थान के प्लेऑफ में जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया।

बता दें कि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की टीम आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में सर्बिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत ने अब तक दो स्वर्ण पदक और एक कांस्य पदक जीता है। 

शिवा तुषार माने का पहला स्वर्ण पदक

शिवा तुषार माने ने भारत के लिए पहली बार स्वर्ण पदक जीता है, जबकि मेहुली घोष ने दूसरी बार यह कारनामा किया है। मेहुली ने साल 2019 में दक्षिण एशियाई खेलों में काठमांडू में पहली बार देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था।  वहीं एयर पिस्टल के मिश्रित इवेंट में पलक और शिवा की जोड़ी ने कजाखस्तान के वलेरी रकिमजहान और इरिना लोक्तिओनोवा की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 16-0 के अंतर से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.