3 मई :आज दिनभर में क्या कुछ रहेगा खास

छत्तीसगढ़ में अक्षय तृतीया को “माटी पूजन दिवस” के रूप में मनाया जाएगा। 3 मई को अक्षय तृतीया है, इस मौके पर राजधानी रायपुर में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, राज्यभर में होंगे कार्यक्रम, जनप्रतिनिधि सहित कृषक एवं नागरिक होंगे शामिल, कार्यक्रम आयोजित कर धरती माता की रक्षा की शपथ ली जाएगी। । गौरतलब है कि अक्षय तृतीया को छत्तीसगढ़ में श्अक्तीश् के नाम से भी जाना जाता है। पँजाब काँग्रेस प्रधान अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग के नेतृत्व में पँजाब काँग्रेस का प्रतिनिधि मंडल शाम 4:30 बजे पँजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से पटियाला में हुए हिसंक घटना पर करेगा मुलाकात।काँग्रेस का आरोप आम आदमी पार्टी के सता में आते ही क़ानून व्यवस्था चरमराई।। उत्तर पश्चिमी भारत में 04 मई तक गरज के साथ / आंधी चलने की संभावना; पूर्वी भारत और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 06 मई तक और पूर्वोत्तर भारत में 03 मई, 2022 तक। 06 मई, 2022 के आसपास दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव के क्षेत्र का निर्माण। गृह मंत्री अमित शाह 4 मई से बंगाल दौरे पर रहेंगे। अदालत ने जेजे अस्पताल से नवाब मलिक के स्वास्थ्य पर रिपोर्ट मांगी है और 5 मई को सुनवाई करेगी कि क्या राकांपा नेता को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। मुंबई की सेंशन कोर्ट ने 4 मई को सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की जमानत पर आदेश सुनाएगी.मुसलमानों की आस्था पर कथित हमले के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद की याचिका पर 9 मई को सुनवाई करेगा । मंगलवार को जिला पानीपत (हरियाणा) में भगवान परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष में एक भगवा यात्रा 36 बिरादरी के द्वारा निकाली जाएगी बंगलौर : 3 मई 05:30 अपराह्न खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का समापन समारोह को संबोधित करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह…..केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

उत्तरप्रदेश / उत्तराखंड

1 – उत्तराखंड बनेगा नई शिक्षा प्रणाली लागू करने वाला पहला राज्य

2 – तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर CM योगी, पंचूर में ‘महाराज’ के स्वागत के लिए इंतजार में हैं उनकी मां

3 – सहारनपुर – केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान समेत कई राज्य मंत्री भी स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती के माह निर्माण तिथि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे देवबंद। जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वर और स्वामी नरसिंहानंद भी होंगे कार्यक्रम में शामिल स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा भी पहुंचेंगे देवबंद।

4 – लखनऊ – आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में BSF जवानों ने विधानसभा के सामने की रिहर्सल। कल विधानसभा के सामने BSF जवान दिखाएंगे करतब।

5 – मंगलवार सुबह 2 घंटे (7 से 9 बजे तक) फ्री रहेगा ताजमहल का दीदार, ईद-उल-फितर के मौके एएसआई ( भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ) ने जारी किया फरमान,,, नमाजियों के साथ सैलानियों के लिए होगी फ्री एंट्री।

6 – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी 75 जिलों में रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए हैं। CM ने कहा है कि केंद्र सरकार प्रदेश की हर संभव मदद कर रही है। खदानों से पावर प्लांट तक कोयले की ढुलाई हेतु रेल के साथ-साथ सड़क मार्ग का भी प्रयोग किया जाए।मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि बिजली बिल के समयबद्ध भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित किया जाए। सभी को समय पर एवं सही बिल दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.