हिजबुल्लाह पर सना हवाईअड्डे के जरिए सऊदी अरब को निशाना बनाने का आरोप

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, रियाद । यमन में लड़ रहे सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने लेबनान के हिजबुल्लाह पर साना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के जरिए रियाद को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को मीडिया से बात करते हुए गठबंधन के प्रवक्ता तुर्की अल-मल्की ने यमन में हिज्बुल्लाह के शामिल होने के कुछ सबूतों पर प्रकाश डाला।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने हिज्बुल्लाह के सदस्यों को विस्फोटक से भरे ड्रोन लॉन्च करने के लिए हाउती मिलिशिया को प्रशिक्षण देने की तस्वीरें दिखाईं। प्रवक्ता ने कहा कि मार्च 2015 में यमन में युद्ध की शुरुआत के बाद से, हौउतिस ने 430 बैलिस्टिक मिसाइलों और 851 बम से लदी ड्रोन के साथ राज्य पर हमला किया, जिससे 59 सऊदी नागरिकों की मौत हो गई।

हाउती सऊदी अरब के विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से सीमावर्ती शहरों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, जैसे ऊर्जा सुविधाओं और हवाई अड्डों को निशाना बना रहे हैं। इनमें से अधिकांश हमलों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही रोक लिया गया था। हाल ही में, गठबंधन हमले शुरू करने से मिलिशिया को रोकने के लिए यमन में हाउतियों के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले कर रहा है।

(आईएएनएस)

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.