नॉर्मल लाइफ में वापस जाने की कर लें तैयारी! आ गई शोधकर्ताओं की रिपोर्ट

[ad_1]

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। ओमिक्रॉन का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया के हेल्थ एक्सपर्ट्स इसे लेकर चिंतित हैं। लेकिन, इस बीच एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि जल्द ही लोग अपनी नॉर्मल लाइफ में एंट्री करेंगे और सब कुछ पहले जैसा ठीक हो जाएगा।

हेल्थ एक्सपर्ट ने भविष्यवाणी की है कि, अगले साल, अप्रैल के महीने तक सभी नॉर्मल लाइफ में प्रवेश करेंगे। क्योंकि अप्रैल में कोरोना कमजोर हो जाएगा और ये मात्र एक ‘सामान्य सर्दी का कारण’ बन कर रह जाएगा।

क्या कहा एक्सपर्ट्स ने?
बता दें कि, ईस्ट एंग्लिया यूनिवर्सिटी में मेडिसिन के प्रोफेसर पॉल हंटर ने बीबीसी के माध्यम से एक चौंकाने वाला खुलासा किया और कहा कि, आने वाले भविष्य में कोरोनावायरस का प्रभाव खत्म हो जाएगा। ये ज्यादातर सर्दी-खांसी की तरह एक नॉर्मल वायरस और बीमारी बनकर रह जाएगा। प्रोफेसर पॉल हंटर के इस खुलासे के बाद माना जा रहा है कि, न्यू ईयर पर इंग्लैंड कोई नया प्रतिबंध लागू नहीं करेगा या फिर उसके बाद भी नहीं। हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

नॉर्मल सर्दी-खांसी और कोरोना
डेली स्टार की खबर के मुताबिक, प्रोफेसर पॉल हंटर ने कहा कि,”कोविड कहीं नहीं जा रहा। ये यहीं रहेगा। बस ये अप्रैल, 2022 तक चिंता का विषय नहीं रह जायेगा। पॉल ने दावा किया कि, कोरोना अप्रैल तक एक सामान्य सर्दी-खांसी बनकर रह जाएगा।

कम डरावना है ओमिक्रॉन ?
प्रोफेसर पॉल हंटर बताते है कि, कोरोना एक ऐसी बीमारी है, जो दूर नहीं हो रही है। इसका संक्रमण मौजूद है। लेकिन, एक वक्त के बाद ये खतरनाक नहीं होगा। प्रोफेसर ने आगे ओमिक्रॉन और डेल्टा की तुलना करते हुए कहा कि, ओमिक्रॉन ज्यादा संक्रामक है। लेकिन, गंभीरता के मामले में ये डेल्टा की तुलना में 50-70% कम है।

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.