दक्षिण कोरिया और अमेरिका युद्ध समाप्ति की घोषणा से सहमत

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, सियोल । दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने 1950-53 के कोरियाई युद्ध को समाप्त करने की घोषणा के मसौदे पर प्रभावी ढंग से सहमति व्यक्त की है। इसकी जानकारी सियोल के राजदूत ने बुधवार को दी।

योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार चुंग यूई-योंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घोषणा पर सहयोगी दलों के परामर्श में प्रगति की पुष्टि की। वे इस महीने की शुरूआत में लिवरपूल में जी7 सत्र के मौके पर मिले थे। चुंग ने कहा युद्ध के अंत की घोषणा के संबंध में दक्षिण कोरिया और अमेरिका पहले ही इसके महत्व पर अपने विचार साझा कर चुके हैं और दोनों पक्ष इसके मसौदे पर प्रभावी रूप से एक समझौते पर पहुंच गए हैं।

हालांकि सियोल और वाशिंगटन ने घोषणा से काफी प्रगति की है, लेकिन इसका भाग्य अनिश्चित बना हुआ है क्योंकि प्योंगयांग बातचीत के लिए उनके प्रस्तावों के प्रति अनुत्तरदायी रहा है। मून जे-इन प्रशासन का पांच साल का कार्यकाल मई में समाप्त होने वाला है।

चुंग ने कहा, हालांकि उत्तर कोरिया ने युद्ध के अंत की घोषणा के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। हम उत्तर कोरिया के साथ चर्चा को आगे बढ़ाने के विभिन्न तरीकों पर विचार कर रहे हैं। दोनों देशों में 2019 के हनोई शिखर सम्मेलन के बाद से अमेरिका और उत्तर के बीच परमाणुकरण वार्ता रुकी हुई है।

(आईएएनएस)

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.