Covid-19 Update: हरियाणा में ओमिक्रॉन के 2 और मामले आए सामने, अब मरीजों की संख्या हुई 12

[ad_1]

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में सोमवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन (Omicron) से दो और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 12 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दैनिक बुलेटिन में दी. ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने शनिवार से ही रात का कर्फ्यू लगा दिया है और बड़ी संख्या में एक जगह लोगों के जमा होने पर पाबंदी लगाई है. सरकार ने एक जनवरी से अर्हता प्राप्त लेकिन टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, रेस्तरां, अनाज मंडी और अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने पर रोक लगाने की घोषणा की है.

सरकारी बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को राज्य में कोविड-19 के 85 नए मामले आए हैं जिनमें से 61 मामले अकेले गुरुग्राम के हैं. हालांकि, राज्य में गत 24 घंटे के दौरान संक्रमण से किसी की मौत दर्ज नहीं की गई है. बुलेटिन के मुताबिक, हरियाणा में महामारी शुरू होने से अबतक 7,72,718 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 10,062 लोगों की मौत हुई है. राज्य में इस समय 536 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 7,62,097 मरीज महामारी को मात दे चुके हैं.

सभाओं के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है
वहीं, हरियाणा में रविवार को भी ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण का एक मामला सामने आया था, जिससे वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई थी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि पंचकुला जिले में कालका से 23 वर्षीय एक महिला अमेरिका से लौटी थी और वह रविवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाई गई. उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, करनाल, पानीपत, गुरुग्राम और यमुनानगर अन्य जिले हैं जहां ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं. ओमिक्रॉन के मामलों के बढ़ने के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने शनिवार से रात में कर्फ्यू लगा दिया है और सभाओं के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

टैग: चंडीगढ़ समाचार, कोरोना वाइरस, हरियाणा समाचार, ओमाइक्रोन अलर्ट

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.