हरियाणा में फिर रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, 6 महीने बाद आए 100 से अधिक नए केस

[ad_1]

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना (हरियाणा में कोरोना वायरस) का संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. 6 माह बाद प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 100 से अधिक नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 126 संक्रमित मिले और एक मरीज (मरीज़) ने जान गंवाई. 27 जून 2021 को प्रदेश में कोविड के 115 केस मिले थे. उसके बाद 28 दिसंबर 2021 को इतने अधिक केस की पुष्टि हुई है.

गुरुग्राम और फरीदाबाद हॉटस्पॉट बने हैं. बीते 21 दिसंबर को भी सिरसा में एक संक्रमित की मौत हुई थी. मंगलवार को गुरुग्राम में 76, फरीदाबाद में 22, अंबाला में 12, हिसार, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र-सोनीपत में 1-1, करनाल 4, पानीपत 2, पंचकूला में 6 नए मामलों की पुष्टि हुई है. कुरुक्षेत्र में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई.

ओमिक्रॉन के भी दो नए मामले सामने आए हैं. अभी तक प्रदेश में कुल 14 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 7 सक्रिय मरीज हैं, जबकि सात को ठीक होने पर घर भेजा जा चुका है. प्रदेश में सक्रिय कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 627 हो गई है. 444 संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. मंगलवार को 38192 लोगों के नमूने कोविड लिए गए.

बता दें कि प्रदेश सरकार ने सभी उपायुक्तों को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रखी जाए. आवश्यक हो तो उन्हें होम आइसोलेट करें. एक जनवरी से डबल डोज लेने वालों का ही सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश सुनिश्चित किया जाए. मास्क लगाने, हाथ धोने और उचित दूरी रखने जैसे निर्देशों का पालन करवाएं. 15 से 18 वर्ष के किशोरों व युवाओं का 3 जनवरी से कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

टैग: कोरोना वाइरस, कोविड 19, ऑमिक्रॉन

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.