हरियाणा में ओमिक्रॉन का एक और मामला आया, अब संक्रमितों की संख्या हुई 10

[ad_1]

चंडीगढ़. हरियाणा में रविवार को ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण का एक और मामला सामने आया जिससे वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पंचकुला जिले में कालका से 23 वर्षीय एक महिला अमेरिका से लौटी थी और वह रविवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाई गई. उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, करनाल, पानीपत, गुरुग्राम और यमुनानगर अन्य जिले हैं जहां ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं.

ओमिक्रॉन के मामलों के बढ़ने के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने शनिवार से रात में कर्फ्यू लगा दिया है और सभाओं के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है. सरकार ने यह भी कहा है कि जो लोग टीका लगवाने के पात्र हैं लेकिन उन्होंने टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, उन्हें एक जनवरी से भीड़ भाड़ वाले स्थानों, मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज मंडियों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

मरने वालों की संख्या 10,062 बनी हुई है
अधिकारी ने बताया कि इस बीच, हरियाणा में कोविड​​-19 के मामलों में वृद्धि जारी रही और रविवार को 92 नए मामले सामने आए. इनमें से 68 मामले अकेले गुरुग्राम में सामने आए. हालांकि, संक्रमण से किसी की मौत की सूचना नहीं है. राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,72,633 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 10,062 बनी हुई है.

गाइडलाइंस जारी की गई हैं
वहीं, शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए भारत के कई राज्‍यों में प्रतिबंध लागू कि जा रहे हैं. अभी तक उत्‍तर प्रदेश, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. ऐसे में दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में देर रात तक होने वाले क्रिसमस और नए साल के आयोजनों पर रोक लग गई थी. हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना को देखते हुए क्‍लब, रेस्‍टोरेंट सहित कॉलेजों और स्‍पा, सिनेमा आदि के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

टैग: चंडीगढ़ समाचार, कोरोना वाइरस, हरियाणा समाचार, ऑमिक्रॉन

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.