हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार: देवेंद्र बबली और कमल गुप्ता को बनाया जाएगा मंत्री

[ad_1]

चंडीगढ़. हरियाण मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है. इस मंत्रिमंडल विस्तार में दो नए मंत्री बनाए जा रहे हैं. जजपा के देवेंद्र बबली (Devender Babli) कैबिनेट मंत्री और भाजपा के कमल गुप्ता (Kamal Gupta) के राज्य मंत्री बनेंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन दोनों के नामों का एलान किया है. कमल गुप्ता हिसार से विधायक हैं. वहीं देवेंद्र बबली टोहाना से विधायक हैं.

दोनों के मंत्री बनने के बाद एक बार फिर से हरियाणा मंत्रिमंडल में हिसार और सिरसा लोकसभा क्षेत्र का दबदबा बढ़ रहा है. जबकि रोहतक और सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से मंत्रिमंडल में किसी प्रतिनिधि नहीं है. कमल गुप्ता अग्रवाल समाज से हैं और बबली जाट समाज से.

इन दो मंत्रियों के लिए ऑफिस तैयार करने का काम देर शाम को शुरु हो गया था. मंत्री समूह में दो नए चेहरों को शामिल करने के अलावा पुराने चेहरों में बदलाव को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चा चल रही है. सीएम कामकाज के आधार पर पुराने चेहरों में बदलाव कर नए लोगों को मौका दे सकते हैं.

बता दें कि हरियाणा में 90 विधायकों वाली विधानसभा में मुख्यमंत्री के अलावा 13 मंत्री बनाए जा सकते हैं. अभी भाजपा के 8 और जजपा से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ अनूप धानक मंत्री है. बिजली मंत्री रणजीत चौटाला निर्दलीय हैं. इस स्थिति में केवल दो और विधायकों को ही झंडी वाली गाड़ी मिल सकती है.

मनोहर लाल सरकार पार्ट-टू को लगभग ढाई साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन दोनों सीटें खाली चल रहीं थी. कईं बार मंत्रीमंडल विस्तार के कयास लगाए गए लेकिन सारे कयास ही निकले. राज्य के अंदर 90 सीटों के हिसाब से 14 विधायक ही मंत्री बनाए जा सकते हैं. जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

टैग: सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा समाचार, हरियाणा की राजनीति

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.