गुरुग्राम: गिरजाघर में घुसकर अराजकतत्वों ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे, मंच से दिया धक्का

[ad_1]

गुरुग्राम. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे गुरुग्राम में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां स्थित गिरजाघर में कथित तौर पर प्रार्थाना में खलल डाला गया गया है. कहा जा रहा है कि शुक्रनार को क्रिसमस (Christmas) से एक दिन पहले गिरजाघर में प्रार्थाना सभा चल रही थी. तभी खुद को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बताने वाले लोगों का एक समूह गिरजाघर (Church) में आया और हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, स्थानीय थाना पुलिस कहा कहा है कि उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है.

वहीं, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ लोग शुक्रवार शाम को गिरजाघर परिसर में घुसते हुए और ‘जय श्री राम’ तथा ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. वे कोरल का समूह गान कर रहे श्रद्धालुओें को मंच से धक्का देते हुए तथा उनसे माइक छीनते दिख रहे हैं. यह घटना ऐसे समय में हुई जब गुरुग्राम में कुछ सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने को लेकर विवाद पैदा हो गया है.

स्थानीय प्रशासन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है
एक स्थानीय पादरी ने बताया, ‘‘यह डरावना था क्योंकि गिरजाघर में महिलाएं तथा बच्चे भी मौजूद थे. हर गुजरते दिन के साथ परेशानी बढ़ती जा रही है. यह हमारे प्रार्थना करने तथा धर्म को मानने के अधिकार का उल्लंघन है’’. पटौदी थाने के प्रभारी अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. स्थानीय प्रशासन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

किसी भी सूरत में खुले में नमाज नहीं होने दी जाएगी
बता दें कि गुरुग्राम में अभी खुले में नमाज पढ़ने को लेकर भी विवाद चल रहा है. हिन्दू संगठनों ने खुले में नामज पढ़ने पर कड़ा विरोध किया है. पिछले महीने ही संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने यह ऐलान किया था कि अब 2 नहीं बल्कि सभी 37 स्थानों पर किसी भी सूरत में खुले में नमाज नहीं होने दी जाएगी. दरअसल बीते 3 महीनों से पहले सेक्टर 47 और उसके बाद सेक्टर 12 में चिन्हित जगहों पर हो रही खुले में नमाज़ को लेकर विरोध सामने आता रहा है.

(इनपुट- भाषा)

आपके शहर से (सोनीपत)

टैग: ईसाइयों, क्रिसमस, दिल्ली समाचार, दिल्ली-एनसीआर समाचार

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *