फैक्ट्री के मालिक सहित 6 के खिलाफ मामला दर्ज

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, पटना। मुजफ्फरपुर की एक नूडल्स फैक्ट्री में रविवार को बॉयलर फटने की घटना के बाद अब छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस धमाके में सात लोगों की जान चली गई थी। जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें फैक्ट्री का मालिक और मैनेजर भी शामिल हैं। फैक्ट्री के कर्मचारियों के बयान पर रविवार रात को प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिन्होंने दावा किया था कि बॉयलर का रखरखाव पिछले एक साल से सही तरीके से नहीं किया जा रहा था।

राजेश कुमार नामक कर्मचारी, जो एक बॉयलर ऑपरेटर के रूप में काम करता था, उसने कहा, हमने प्रबंधक और मालिक को दिक्कतों की ओर इशारा किया था। बॉयलर की सर्विसिंग पिछले एक साल से नहीं हुई थी। उस पर अत्यधिक भार पड़ने के अलावा उसमें रिसाव की भी समस्या थी। बॉयलर का उपयोग चौबीसों घंटे किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि सोमवार को उनकी साप्ताहिक छुट्टी होती है, इसलिए वह फैक्ट्री नहीं गए। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

राज्य के श्रम मंत्री जिबेश कुमार ने मुजफ्फरपुर में श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) का दौरा किया और चिकित्सा अधिकारियों को घायलों का पूर्ण और उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। फिलहाल छह लोगों का एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है।

जिला प्रशासन ने मलबे से सात शव बरामद किए हैं। मृतकों में से छह की पहचान संजीव कुमार, विशाल कुमार, कुंदन कुमार, ओम प्रकाश, विवेक कुमार सदा और सत्यम कुमार के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज मौके से पांच किमी दूर तक सुनी गई थी। नूडल्स की फैक्ट्री मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 में स्थित है।

आईएएनएस

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.